छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker News: बाईपास से गाड़ियों की आवाजाही शुरू, शहर में ट्रैफिक का दबाव होगा कम

By

Published : Jun 30, 2023, 6:55 PM IST

कांकेर बाईपास रोड लोगों के लिए खुला

कांकेर:शहर में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए बाईपास की मांग लंबे समय से की जा रही थी. कांकेर में इस बाईपास को बनाने का काम लंबे समय से चल रहा था. सड़के बन जाने के बाद पुल का काम लंबे समय से बाधित था. शुक्रवार को कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी ने हरी झंडी दिखाकर इस पुल का शुभारंभ किया. उसके बाद पुल से गाड़ियों की आवाजाही शुरू हुई.  विधायक का कहना है कि बाईपास से गाड़ियों की आवाजाही शुरू होने से शहर में ट्रैफिक दबाव कम होगा. इसके साथ ही दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी. 
 

बायपास बनने से कम होगा ट्रैफिक का दबाव:नेशनल हाईवे कांकेर शहर के बीच से होकर गुजरती है. यही शहर की मुख्य सड़क भी है. ऐसी स्थिति में पीजी कॉलेज से लेकर ज्ञानी चौक तक सड़क पर यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है. बायपास सड़क निर्माण होने से भारी वाहनों के साथ सीधे जगदलपुर और रायपुर जाने वाले वाहनों को शहर में प्रवेश की जरूरत नहीं होगी, जिससे शहर के अंदर यातायात का दबाव कम हो सकेगा.

2016 में शुरू हुआ था काम:8 अगस्त 2016 को सड़क के निर्माण का काम शुरु हुआ था. बायपास के डामरीकरण का काम पूरा हो चुका है. कुछ जगहों पर बाकी है, अभी एक बड़ा पुल बना है. जिसके बाद विधायक ने आज हरी झंडी दिखाकर सड़क शुरू किया. लेकिन अभी भी एक बड़ा पुल बनना बाकी है. सबसे बड़ी समस्या बायपास में बनने वाले दो बड़े पुल को लेकर है. जिनका निर्माण कार्य अब तक शुरू भी नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details