छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार: गिरदावरी में लापरवाही बरतने वाले 2 अधिकारियों को नोटिस

By

Published : Sep 3, 2020, 5:47 PM IST

बलौदाबाजार जिले में गिरदावरी कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) को कलेक्टर ने शो-कॉज नोटिस जारी किया है.

Agricultural Development Officer Balodabazar
2 अधिकारियों को शोकॉज नोटिस जारी

बलौदाबाजार:गिरदावरी कार्य में लापरवाही बरतने पर कृषि विभाग के दो बड़े अधिकारियों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है. इनमें बिलाईगढ़ के कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) जयइंद्र कंवर और पलारी के कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) चित्रसेन मेश्राम शामिल हैं.

2 अधिकारियों को शोकॉज नोटिस जारी

कलेक्टर ने राज्य सरकार के इस सर्वोच्च प्राथमिकता के काम में बरती गई लापरवाही को गंभीरता से लिया है. उन्होंने 3 दिनों के भीतर इन अधिकारियों को लिखित में जवाब के साथ तलब किया है.

कलेक्टर ने सौंपी थी जिम्मेदारी

बता दें, गिरदावरी काम में इन दोनों अधिकारियों को कलेक्टर ने पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया है. कंवर को बिलाईगढ़ तहसील के बिलासपुर राजस्व निरीक्षक मंडल और मेश्राम को पलारी तहसील के रोहांसी निरीक्षण मंडल में पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

लापरवाही बरतते हुए नहीं जमा किया प्रतिवेदन

अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर गिरदावरी काम का निरीक्षण करने और संबंधित तहसील अथवा राजस्व अनुविभाग में प्रतिवेदन जमा करना था, लेकिन गिरदावरी काम शुरू होने के महीने भर बीत जाने के बाद भी उन्होंने इसकी सुध नहीं ली और अभी तक कोई प्रतिवेदन जमा नहीं किया है.

राज्य सरकार के पास भेजा जा सकता है प्रस्ताव

कलेक्टर के आदेशित महत्वपूर्ण शासकीय कार्य को नजरअंदाज करके छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विभिन्न प्रावधानों का उल्लंघन किया है. यदि उनका जवाब संतोषप्रद नहीं पाया गया, तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजेगी.

30 सितम्बर तक पूरा करना है कार्य

मौसम खरीफ वर्ष 2020-21 की गिरदावरी 1 अगस्त से 30 सितम्बर तक पूरा किया जाना है. इसके लिए लगातार गिरदावरी कार्य किए जा रहे हैं. साथ ही इस संबंध में अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत हैं और उच्च अधिकारी भी इसकी लगातार मॉनीटिरिंग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details