छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुरः नसबंदी कराने के बाद भी महिला हुई गर्भवती, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग

लीलावती साहू ने दो साल पहले परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत जिला चिकित्सालय सूरजपुर में नसबंदी कराई थी. दो साल बाद जांच के दौरान उसे पता चला कि वो फिर से गर्भवती हो गई है.

By

Published : May 20, 2019, 10:42 AM IST

नसबंदी कराने के बाद भी महिला हुई गर्भवती, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग

सूरजपुरः डॉक्टर के लापरवाही के कारण नसबंदी कराने के दो साल बाद एक महिला गर्भवती हो गई. महिला ने इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री से की है. महिला ने स्वास्थ्य मंत्री, कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन देकर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

नसबंदी कराने के बाद भी महिला हुई गर्भवती, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग

बताया जा रहा है कि नवापारा मोहल्ला निवासी रूपन साहू की पत्नी लीलावती साहू ने दो साल पहले परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत जिला चिकित्सालय सूरजपुर में नसबंदी कराई थी. महिला के फिलहाल तीन बच्चे हैं.
दो साल बाद जांच के दौरान उसे पता चला कि वो फिर से गर्भवती हो गई है, जिसके बाद महिला ने उसका ऑपरेशन करने वाली सिविल सर्जन डॉक्टर शशि तिर्की को इसकी जानकारी दी.

डॉक्टर ने दी धमकी
इसके बाद डॉक्टर ने महिला को ये कह कर भगा दिया कि, 'मैं अब क्या करूं, तुम अब बच्चे का पालन पोषण करो और इसे जन्म दो'. महिला ने जब अपनी गरीबी और असहाय होने की बात कही तो डॉक्टर ने धमकी देकर उसे कमरे से बाहर निकाल दिया.

टीएस सिंहदेव से की शिकायत
पीड़िता ने पत्र लिखकर इसकी शिकायत प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, कलेक्टर दीपक सोनी और पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल से की है. महिला ने लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details