छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

15 हाथियों के दल ने इलाके में मचाया कोहराम, ली भैंस की जान

खड़गवा पंडोपारा में इन दिनों 15 हाथियों के दल ने ग्रामीणों की नाक में दम कर रखा है. रविवार रात हाथियों के दल ने ग्रामीण इलाकों में घुसकर एक ग्रामीण का घर तोड़ दिया.

By

Published : May 4, 2020, 11:37 PM IST

Villagers upset due to elephant attack in surajpur
हाथियों के हमले से ग्रामीण परेशान

सूरजपुर:15 हाथियों के दल ने खड़गवां पंडोपारा पहुंचकर फसलों को नुकसान पहुंचाया है. हाथियों ने ग्रामीण इलाकों में घुसकर एक घर को क्षतिग्रस्त किया और एक भैंस को कुचल डाला है. इसके बाद हाथियों का झुंड प्रतापपुर-अंबिकापुर मुख्य मार्ग को पार कर बलरामपुर वनमंडल चला गया.

खड़गवां सर्किल के परिक्षेत्र सहायक शैलेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 हाथियों का दल पिछले कुछ दिनों से सोनगरा के साथ मोहमपुर क्षेत्र में घूम कर रहा है. ये दल रविवार रात सोनगरा से होते हुए चंदरपुर पहुंचा और रात खड़गांव के पंडापारा पहुंच गया. इस दौरान हाथियों ने किसानों के गेहूं, गन्ने और केले की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचाया है.

ग्रामीण इलाकों में हाथियों की दहशत

बस्ती में प्रवेश करते हुए हाथी ने एक ट्यूबवेल और ग्रामीण के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं रामप्रकाश नाम के शख्स की भैंस को भी कुचलकर मार डाला. फिलहाल अभी ग्रामीणों को हुई क्षति का आकलन किया जा रहा है. इस दल ने आसपास के गांवों में कोहराम मचा कर रखा है. केटया और बंशीपुर के पास तीन लोगों को भी हाथियों का दल मौत के घाट उतार चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details