छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मकान तोड़ने पर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, पट्टा की कर रहे मांग

By

Published : Mar 1, 2021, 6:35 PM IST

Updated : Mar 1, 2021, 6:57 PM IST

मकान पर अतिक्रमण की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने NH-43 पर चक्काजाम कर दिया. एक घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन के आश्वासन पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ.

villagers-blocked-nh-43-in-surajpur
सूरजपुर में चक्काजाम

सूरजपुर : जिले के NH-43 मार्ग पर ग्रामीणों ने दो घंटो तक चक्काजाम कर दिया. दरअसल बीते महीने ग्रामीणों के मकान को अवैध बताकर अधिकारियों ने मकान को तोड़ दिया था. इस बात से नाराज ग्रामीण प्रदर्शन पर थे. सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने चक्काजाम कर दिया.

मकान तोड़ने पर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

जिला प्रशासन ने जनवरी में तिलसीवा गांव के दर्जनभर ग्रामीणों के मकानों को अवैध बताकर तोड़ दिया था. अतिक्रमण हटाए जाने के बाद से ही गांव के ग्रामीण मजदूर किसान संघ के बैनर तले पिछले दो सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. उनकी बातें नहीं सुनी जाने पर नाराज ग्रामीणों ने सैकड़ों की संख्या में एनएच 43 मार्ग पर चक्काजाम कर दिया. एक घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन के आश्वासन पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ.

ढाई करोड़ लोगों की जगह ढाई लोगों के हितों को देखकर बनाया गया बजट : अमित जोगी

अधिकारियों पर FIR की मांग

किसान नेता ने अतिक्रमण हटाने वाले अधिकारियों पर FIR की मांग की है. उन्होंने कहा कि वे 50 सालों से वहां रह रहे थे, उन्हें पट्टा दिया जाए. SDM ने बताया कि ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया है. जल्द ही उनके मांगों पर विचार कर कार्रवाई की जाएगी. सूरजपुर और आसपास के गांव में जिला प्रशासन अतिक्रमण को लेकर अभियान चला रही है. वहीं सालों से काबीज ग्रामीणों का गुस्सा भी फूटता नजर आ रहा है.

Last Updated : Mar 1, 2021, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details