छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 24, 2021, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा के खिलाफ पीड़ित नाबालिग के पिता ने की FIR दर्ज करने की मांग

सूरजपुर के पूर्व कलेक्टर के खिलाफ पीड़ित नाबालिग के पिता ने FIR दर्ज करने की मांग की है.

Victim of minor father demands registration of FIR against former collector Ranbir Sharma
पीड़िता नाबालिग

सूरजपुर:पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा के खिलाफ पीड़ित बच्चे के परिजन ने FIR दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है. पूर्व कलेक्टर के नाबालिग को मारने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. सीएम भूपेश बघेल ने रणबीर शर्मा का रायपुर संयुक्त सचिव मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया है. परिजन इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है और उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

नाबालिग के पिता ने की FIR दर्ज करने की मांग

पीड़ित साहिल गुप्ता ने बताया कि वह अपने पिता के लिए दवाई लेने निकला था. इस दौरान कलेक्टर ने उस पर डंडे बरसा दिए. घर आने पर उसने पूरी घटना अपने परिजन को बतायी. सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने कलेक्टर की इस हरकत को लोगों तक पहुंचाया. कलेक्टर ने एक अन्य युवक का फोन तोड़कर उसे चाटा जड़ दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. वीडियो पर संज्ञान लेते हुए सीएम ने कलेक्टर का ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया है. पीड़ित नाबालिग के पिता ने कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पावर के नशे में सूरजपुर के कलेक्टर ने बीच सड़क पर बच्चों और महिलाओं से की बदसलूकी

कार्रवाई की कर रहे मांग

नाबालिग के पिता राजेश्वर गुप्ता ने बताया कि केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह उनसे मिलने पहुंची थी. मनोबल बढ़ाते हुए किसी भी तरह की परेशानी होने पर बताए जाने की बात कही है. राजेश्वर गुप्ता ने बताया कि उसके बाद ही वह कलेक्टर के खिलाफ FIR की मांग को लेकर आवेदन जमा करने थाने गए. अब देखना ये है कि प्रशासन पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है.

ये था पूरा मामला

सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा शनिवार को पुलिस बल के साथ लॉकडाउन का जायजा लेने निकले थे. जहां रास्ते में एक लड़का कहीं जाते दिखा. जिसके बाद कलेक्टर साहब ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान कलेक्टर अपनी गाड़ी में बैठ रहे. पूछताछ के बाद युवक जाने लगा. इसी बीच कलेक्टर गाड़ी से बाहर निकले और युवक का मोबाइल मांगा फिर उसे जमीन पर पटक दिया. युवक कुछ समझ पाता इससे पहले कलेक्टर ने युवक को एक थप्पड़ लगा दिया. खुद तो युवक को थप्पड़ लगाया ही, पास में खड़ा सुरक्षा बल के जवानों को भी युवक पर डंडे बरसाने के आदेश दे दिए. कलेक्टर के आदेश सुनते ही जवान भी युवक पर डंडे बरसाने लगे. इससे पहले भी कलेक्टर ने एक 13 साल के बच्चे बुरी तरह से पीटा है. कलेक्टर की पिटाई से बच्चे के पैर में सूजन आ गया है. नाबालिग अपने पिता के लिए दवाई लेने निकला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details