छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में लॉकडाउन के कारण सब्जी के किसान हो रहे परेशान

By

Published : Apr 18, 2021, 8:53 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 4:00 PM IST

कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लागू किया गया है. सिलफिली और सोहागपुर समेत कई गांव के किसानों की सब्जियां खेत में खराब हो रहे हैं. किसानों के टमाटर, लौकी ,कुम्हड़ा, बरबट्टी जैसी सब्जीयां खेतों में ही खराब होना शुरू हो गई है.

farmers-are-getting-worried-due-to-lockdown-in-surajpur
सब्जी के किसान हो रहे परेशान

सूरजपुर:कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लागू किया गया है. लॉकडाउन को पांचवा दिन पूरे हो गए हैं. जिले में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी सेवाए बंद हैं. इसका असर अब छोटे सब्जी किसानों पर दिखने लगा है. पांच दिनों के लॉकडाउन के बाद सब्जी किसान परेशान हो रहे हैं. बता दें साल 2020 में लगे लॉकडाउन के दौरान भी सब्जी किसानों को आर्थिक संकट से जुझने पड़ा था.

किसानों पर पड़ी लॉकडाउन की मार

रायपुर में टोटल लॉकडाउन की घोषणा के साथ मार्केट में बढ़े फल के दाम

खराब हो रही सब्जियां

सूरजपुर जिले सिलफिली और सोहागपुर समेत कई गांव के किसानों की सब्जियां खेत में खराब हो रहे हैं. किसानों के टमाटर, लौकी ,कुम्हड़ा, बरबट्टी जैसी सब्जीयां खेतों में ही खराब होना शुरू हो गई है. किसान प्रशासन से लॉकडाउन में के दौरान सब्जी बिक्री की छूट देने की मांग कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि पिछले साल के लॉकडाउन में हुए आर्थिक नुकसान और कर्ज से किसी तरह बाहर आ सके हैं. ऐसे में फिर एक बार लॉकडाउन उन्हें घाटे की ओर धकेल रहा है.

26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू

सूरजपुर जिले में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया गया है. पहले प्रशासन ने लॉकडाउन 23 अप्रैल तक के लिए लागू किया था. लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 26 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद है. हांलाकि दुर्ग और अन्य जिलों में सब्जी के लिए प्रशासन पहल कर रहा है. ऐसे में सूरजपुर के सब्जी व्यापारी और किसानों को सरकार से उम्मीद है.

Last Updated : Apr 19, 2021, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details