छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई मुश्किलें, लोगों को भी हो रही परेशानी

सूरजपुर जिले में बेमौसम बारिश के कारण एक तरफ जहां आम लोग परेशान हो रहे हैं, वहीं किसानों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Feb 4, 2020, 4:41 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 7:28 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

सूरजपुर: बेमौसम बारिश की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. किसानों की फसल बर्बाद हो रही है, जिससे उनकी चिंता बढ़ने लगी है.

बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

जिले में बढ़ती ठंड के साथ ही बारिश की वजह से लोगों और किसानों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. एक ओर जहां शीतलहर जोरों पर है, तो वहीं मंगलवार की सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिसके कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. बता दें कि बेमौसम बारिश की वजह से रबी फसल को खासा नुकसान पहुंच रहा है, जिससे किसानों को अपनी लागत निकालने में मुश्किल हो रही है.

किसानों और लोगों को हो रही है परेशानी
किसानों और आम लोगों से जब उनकी इस परेशानी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि, बेमौसम बारिश की वजह से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है'. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 'बारिश की वजह से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है'. वहीं किसानों ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि 'फसल बर्बाद होने की कगार पर है. बारिश की वजह से बाजार में सब्जी भी महंगी होने लगी है'.

Last Updated : Feb 4, 2020, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details