छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर SECL भटगांव के ट्रांसपोर्टर

सूरजपुर के भटगांव (SECL) में ट्रेलर मालिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं. ट्रेलर मालिकों का आरोप है कि स्थानीय ट्रेलर मालिकों को काम नहीं मिल रहा है. साथ ही ट्रांसपोर्टिंग कंपनी उचित भाड़ा नहीं दे रही है.

By

Published : Aug 13, 2020, 4:25 PM IST

strike of Trailer owners in Surajpur
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ट्रेलर मालिक

सूरजपुर:एसईसीएल (SECL) भटगांव क्षेत्र में पिछले चार-पांच महीनों से ट्रेलर मालिकों को काम नहीं मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ा है. ऐसे में एसईसीएल भटगांव ने कॉल ट्रांसपोर्टिंग का निविदा जारी कर कोरबा के एक ट्रांसपोर्ट कंपनी को महान श्री से CHP तक कोयला ट्रांसपोर्ट करने के लिए 4 साल का काम दिया है.

काम मिलने से ट्रेलर मालिकों को भी रोजगार की आस जगी है, लेकिन अब ट्रांसपोर्टिंग कंपनी की ओर से उचित भाड़ा नहीं देने और सभी स्थानीय ट्रेलरों को काम नहीं देने पर ट्रेलर मालिकों ने ट्रांसपोर्ट से संपर्क किया, लेकिन ट्रांसपोर्टर के रवैये से ट्रेलर मालिक नाराज हैं और एसईसीएल के बाहर 20 से अधिक ट्रेलर मालिक अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे गए हैं.

मनमानी के कारण नहीं मिल रहा है काम

ट्रेलर मालिकों का कहना है कि ट्रांसपोर्टर के मनमानी के कारण स्थानीय ट्रेलर मालिकों को काम नहीं मिल रहा है. साथ ही कंपनी से बढ़े दामों पर कॉल ट्रांसपोर्टर ने निविदा किया है और ट्रेलर मालिकों को कम दाम दिया जा रहा है. उनका कहना है कि जबतक ट्रेलर मालिकों को भाड़ा बढ़ाकर नहीं दिया जाएगा, तबतक ट्रेलर मालिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.

कंपनी को हो सकता है लाखों का नुकसान

वहीं ये भी माना जा रहा है कि ट्रेलर मालिकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से भटगांव एसईसीएल (SECL) को लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है.

कंपनियों में काम ठप

बता दें, बीते दिनों लॉकडाउन के दौरान कई कंपनियों में काम ठप पड़ा था, जिसकी वजह से ट्रेलर मालिक सहित कंपनी में काम करने वाले अन्य कई वर्ग के लोग इससे प्रभावित हुए थे, जिससे उन्हें इससे नुकसान भी हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details