छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर में टोटल लॉकडाउन, नियम तोड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

कोरोना संक्रमण की वजह से सूरजपुर में 22 सितंबर की रात 9 बजे से 1 अक्टूबर तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

total-lockdown-in-surajpur-from-22-september-to-1-october
सूरजपुर में टोटल लॉकडाउन

By

Published : Sep 22, 2020, 12:32 PM IST

Updated : Sep 22, 2020, 4:42 PM IST

सूरजपुर: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का फैसला लिया है. 22 सितंबर यानि आज से जिले में लॉकडाउन प्रभावी रहेगा, जो 1 अक्टूबर तक लागू रहेगा. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी.

सूरजपुर में टोटल लॉकडाउन

पढ़ें- सूरजपुर: टोटल लॉकडाउन की तैयारी, पेट्रोल पंप पर लगी लोगों की भीड़

पूरे प्रदेश में अलग-अलग दिनों पर सभी जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा है. सूरजपुर जिले में 22 सितंबर से 1 अक्टूबर तक के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. जिले में कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. ऐसे जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बाधित रहेगी. इस बार लॉकडाउन को लेकर प्रशासन बेहद सख्त नजर आ रहा है. जिले में सभी सीमाओं को पूरी तरह से बंद कर सभी प्रकार के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. 13 सीमाओं पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने बताया कि पुलिस बल कंटेनमेंट जोन बनाए जाने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए इस बार जिला प्रशासन पूरी तरह सख्त है. कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.पुलिस के जवान लगातार लोगों को घर पर रहने की अपील कर रहा है.कंटेनमेंट के नियमों का उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि अब तक सूरजपुर में 1,217 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं.इनमें से 631 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. एक्टिव केस की अगर बात करें तो जिले में 582 मरीजों का इलाज जारी है.

Last Updated : Sep 22, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details