छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर से जागा प्रशासन, जर्जर उप स्वास्थ्य केंद्र का हुआ कायाकल्प

सूरजपुर में ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. यहां के कोरेया ग्राम पंचायत में 7 साल से बंद पड़े जर्जर उप स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत कराई गई है. ईटीवी की खबर के बाद कलेक्टर ने खुद संज्ञान लेकर यह कवायद की है. साथ ही दो स्वास्थ्य कर्मी को पदस्थ कर स्वास्थ्य केंद्र को शुरू करवाया है.

By

Published : Oct 29, 2019, 12:23 PM IST

Updated : Oct 29, 2019, 7:27 PM IST

कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केंद्र की कराई मरम्मत

सूरजपुर: जिले में ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. यहां कोरेया ग्राम पंचायत में सात साल पहले बना उप स्वास्थ्य केंद्र जर्जर हालत में था. खास बात यह थी कि अब तक इस भवन का उद्घाटन नहीं हो पाया था. ETV भारत ने प्रमुखता से खबर को दिखाया, जिसके बाद जिला प्रशासन की नींद टूटी. प्रशासन ने जर्जर भवन की मरम्मत करवाई और उप स्वास्थ्य केंद्र को शुरू किया गया है.

कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केंद्र की कराई मरम्मत

ये है पूरा मामला

दरअसल 2013 में कोरेया ग्राम पंचायत में लगभग 12 लाख की लागत से उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया गया था. लेकिन अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण 12 लाख की लागत से बने इस उप स्वास्थ्य केंद्र का सात साल तक न तो उद्घाटन हो पाया और न ही स्वास्थ्य केंद्र में कोई स्वास्थ्य कर्मी स्वास्थ्य सुविधा देने पहुंचा.

स्वास्थ्य केंद्र मे सभी जरूरी संसाधनों के होने के बाद भी उप स्वास्थ्य केंद्र सात साल तक बिना रख- रखाव के जर्जर हो गया था. वहीं इसकी शिकायत गांव वालों ने कई बार आला अधिकारियों से की थी. लेकिन हर बार आश्वासन मिलता था.

ग्रामीणों का ये है कहना

ग्रामीणों ने बताया की उन्होंने कई बार न्यूज चैनल और न्यूज के प्रतिनिधियों को इसकी जानकारी दी थी. लेकिन सात साल के बाद भी इस उप स्वास्थ्य केंद्र का सुधार नहीं हो पाया लेकिन ETV भारत ने इस खबर को प्राथमिकता से दिखाया और एक महीने के अंदर कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए इस उप स्वास्थ्य केंद्र का मरम्मत करा दिया. साथ ही दो स्वास्थ्य कर्मियों को भी इस उप स्वास्थ्य केंद्र में तैनात कर दिया है. वहीं कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केंद्र में नियमित इलाज होने का आश्वासन भी दिया है. ग्रामीणों ने ETV भारत का आभार जताया है.

पढ़े: देश के दूसरे सबसे साफ शहर में ही नहीं हो रही ठीक से सफाई

कलेक्टर ने की ETV भारत की तारीफ

जिले के कलेक्टर दीपक सोनी ने ETV भारत की तारीफ की है और सबसे पहले जानकारी देने, सही खबर जनता तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद दिया है.

Last Updated : Oct 29, 2019, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details