छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: ऐतिहासिक मंदिर में चोरी की मंशा से अज्ञात लोगों ने की खुदाई

प्रतापपुर के पक्के तालाब से लगे एक ऐतिहासिक मंदिर में कुछ असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ करने की कोशिश की है. स्थानीय लोगों की मानें तो कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर के अंदर खुदाई कर चोरी करने का प्रयास किया है.

By

Published : Jul 9, 2020, 3:31 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 1:04 PM IST

Tampering with historical temple
प्रतापपुर में ऐतिहासिक मंदिर

सूरजपुर:प्रतापपुर के पक्की तालाब से लगे ऐतिहासिक मंदिर के साथ कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. प्रतापपुर में प्राचीनकाल में राजाओं का राज था. प्रतापपुर में राजाओं ने कई ऐतिहासिक इमारतों का निर्माण कराया था. साथ ही प्रतापपुर बस स्टैंड से लगे पक्की तालाब के किनारे एक एतिहासिक मंदिर का भी निर्माण कराया गया था. हालांकि इसका निर्माण कार्य किसी कारण से पूरा नहीं हो पाया था.

चोरी की मंशा से अज्ञात लोगों ने की खुदाई

स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस मंदिर में राजाओं का खजाना गड़ा हुआ था. इससे पहले भी इस मंदिर में कई बार असामाजिक तत्व चोरी की मंशा से खुदाई कर चुके हैं. मंगलवार की रात एक बार फिर इस मंदिर के अंदर खुदाई की गई है. स्थानीय लोगों का मानना है कि खजाने के लालच में कुछ लोगों ने यहां खुदाई की है, जो जांच का विषय है. मामले की जानकारी लगते ही खबर पूरे शहर में जंगल की आग की तरह फैल गई. जिससे घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई.

मंदिर में खोदा गड्ढा

क्वॉरेंटाइन में था परिवार, चोरों ने किया घर से लाखों का माल साफ

संभाग में बढ़ रही चोरी की वारदातें

सरगुजा संभाग में चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को ही कोरिया के कोटाडोल थाना क्षेत्र में एक किराना व्यापारी के बंद मकान से अज्ञात आरोपियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने घर से सोने-चांदी के गहने, कपड़े, कैश समेत करीब दो लाख रुपए का माल साफ कर दिया. घटना के दौरान मकान मालिक और उसका परिवार क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे. इसका फायदा उठाकर चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया.

जशपुर में भी चोरी की वारदात

दूसरा मामला जशपुर के पत्थलगांव का है. जहां इलाके में सक्रिय चोर गिरोह ने अलग-अलग घरों से करीब 6 टुल्लू पंप पार कर दिए. पुलिस ने इस मामले में कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Last Updated : Jul 9, 2020, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details