छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 22, 2021, 9:52 AM IST

Updated : May 22, 2021, 2:11 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर में मिला ब्लैक फंगस का संदिग्ध मरीज

सूरजपुर जिले में ब्लैक फंगस का संदिग्ध मरीज मिला है. मरीज को रायपुर रेफर कर दिया गया है. आंखों में सूजन की शिकायत के बाद मरीज को जांच के लिए रायपुर भेज दिया गया है.

Suspected patient of black fungus found in Surajpur
सीएमएचओ सूरजपुर

सूरजपुर:जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ब्लैक फंगस के केस भी सामने आ रहे हैं. जिले में एक व्यक्ति की आंखों में सूजन और काले धब्बे होने के बाद उसे संदेह के आधार पर रायपुर भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग भी ब्लैक फंगस को लेकर अलर्ट है. लक्षण वाले मरीज के सामने आने पर तुरंत उसे रायपुर रेफर कर दिया जाता है.

ब्लैक फंगस का संदिग्ध मरीज

ब्लैक फंगस के मामलों को देखते हुए लोगों में दहशत का माहौल है. सोशल मीडिया पर भी कई तरह की खबरों से लोग डरने लगे हैं. 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति के ब्लैक फंगस से पीड़ित होने की जानकारी सामने आई थी. स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत इसकी जांच की. सीएमएचओ ने बताया कि जिले के एक व्यक्ति जिसका अंबिकापुर में इलाज चल रहा था, उसके आंखों में सूजन आने के बाद संदेह के आधार पर उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है.

दुर्ग में ब्लैक फंगस से तीसरी मौत, 15 का इलाज जारी

सीएमएचओ ने बताया कि ब्लैक फंगस का कोई मरीज फिलहाल नहीं है. सीएमएचओ ने लोगों को शुद्ध भोजन और स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की अपील की है. जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमितों में ब्लैक फंगस का खतरा ज्यादा है. इसे लेकर सोशल मीडिया में कई तरह की अफवाह भी फैल रही है. सीएमएचओ ने लोगों से जागरूकता बनाए रखने की अपील की है.

Last Updated : May 22, 2021, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details