छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना हॉटस्पॉट जजावल में प्रशासन अलर्ट, क्षेत्र को किया जा रहा सैनिटाइज

छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए हॉटस्पॉट के तौर पर उभर कर आए. जजावल में अब प्रशासन ने कोरोना से बचाव की तैयारी तेज कर दी है . जिसके तहत क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के साथ संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की जांच भी की जा रही है.

By

Published : May 2, 2020, 11:40 PM IST

jajawal  area is being sanitized
कोरोना हॉटस्पॉट जजावल में प्रशासन अलर्ट

सूरजपुर: सूरजपुर जिला का हॉटस्पॉट बन चुके जजावल को प्रशासन की ओर से सैनिटाइज किया जा रहा है, जजावल गांव में स्वाथ्य विभाग की 18 डॉक्टरों की टीम संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हांकित कर उनकी जांच कर रही है.

आस-पास के इलाकों को प्रशासन लगातार सैनिटाइज करा रहा है. सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह के साथ बीएमओ डॉ. राजेश श्रेष्ठ की मौजूदगी में संक्रमित व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है और उनका स्वास्थ्य परिक्षण किया जा रहा है.

एसईसीएल प्रबंधन कर रहा सहयोग

जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार को प्रतापपुर नगर में भी सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा. प्रशासन के इस काम में एसईसीएल प्रबंधन भी सहयोग कर रहा है. एसईसीएल प्रबंधन ने सैनिटाइजेशन के लिए प्रशासन को फायर ब्रिगेड उपलब्ध कराया है.

सूरजपुर में 6 कोरोना मरीज

बता दें की जजावल के राहत कैम्प से लगातार करोना के संक्रमित मरीज मिल रहे थे, जिसको देखते हुए प्रशासन ने राहत कैम्प में रुके मजदूरों को बीती रात झारखंड भेजवा दिया. इसके साथ ही उन मजदूरों के सम्पर्क में आये लोगों को करोना जांच के लिए भेज दिया. बता दें कि सूरजपुर जिला में अबतक कुल करोना के 6 मरीज मिले चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details