छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 23, 2021, 4:42 PM IST

Updated : May 23, 2021, 4:47 PM IST

ETV Bharat / state

पावर के नशे में सूरजपुर के कलेक्टर ने बीच सड़क पर बच्चों और महिलाओं से की बदसलूकी

शनिवार को सूरजपुर जिले के कलेक्टर एक अलग ही तेवर में दिखे. शहर में लॉकडाउन का जायजा लेने निकले कलेक्टर कई लोगों पर लाठी-डंडे बरसाते दिखे. कई पर खुद ही हाथ उठाते दिखे तो कई को पुलिसकर्मियों से पिटवाते दिखे. इन सबका वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है, लेकिन अब भी सवाल यहीं है कि जब जिले में लॉकडाउन के दौरान दवा और जरूरी सामान लाने के लिए छूट दिया गया है, तो दवा लाने वालों पर अधिकारी हाथ क्यों उठा रहे हैं.

surajpur-collector-misbehaved-with-children-and-women-on-the-middle-road-video-viral
युवक को कलेक्टर ने मारा थप्पड़

सूरजपुर:छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में कुर्सी और पावर की एक अलग ही हनक देखने को मिली. जिले के कलेक्टर भूल गए कि वो जनता के सेवक हैं न कि राजा. पावर की हनक कलेक्टर साहब पर कुछ ऐसी चढ़ी कि एक युवक को खुद तो थप्पड़ जड़े ही, पुलिस वालों को भी डंडे बरसाने के आदेश दे दिए. युवक की गलती बस इतनी थी कि वो लॉकडाउन में दवा लेने निकल गया था. जबकि जिले में दवा दुकानें खोलने की अनुमति भी खुद कलेक्टर साहब ने ही दिए हैं.

सूरजपुर कलेक्टर ने युवक को मारा थप्पड़

सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा शनिवार को पुलिस बल के साथ लॉकडाउन का जायजा लेने निकले थे. जहां रास्ते में एक लड़का कहीं जाते दिखा. जिसके बाद कलेक्टर साहब ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान कलेक्टर अपनी गाड़ी में बैठ रहे. पूछताछ के बाद युवक जाने लगा. इसी बीच कलेक्टर गाड़ी से बाहर निकले और युवक का मोबाइल मांगा फिर उसे जमीन पर पटक दिया. युवक कुछ समझ पाता इससे पहले कलेक्टर ने युवक को एक थप्पड़ लगा दिया. खुद तो युवक को थप्पड़ लगाया ही, पास में खड़ा सुरक्षा बल के जवानों को भी युवक पर डंडे बरसाने के आदेश दे दिए. कलेक्टर के आदेश सुनते ही जवान भी युवक पर डंडे बरसाने लगे. इससे पहले भी कलेक्टर ने एक 13 साल के बच्चे बुरी तरह से पीटा है. कलेक्टर की पिटाई से बच्चे के पैर में सूजन आ गया है. नाबालिग अपने बीमार पिता के लिए दवाई लेने निकला था.

सूरजपुर कलेक्टर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सीएम ने दिए हटाने के निर्देश

युवक की किसी ने नहीं सुनी

इस बीच युवक चिल्लाकर बोलते रहा कि वो टेस्ट कराने और दवा लेने के लिए बाहर निकला है . युवक ने एक पर्ची भी निकाल कर दिखाया, लेकिन कलेक्टर के आदेश और पावर के नशे में चूर जवानों ने पर्ची देखने की जहमत तक नहीं उठाई. इतना ही नहीं कलेक्टर ने युवक पर FIR के भी आदेश दे दिए.

वीडियो वायरल होने के बाद मांगी माफी

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया. वायरल वीडियो में दूसरे लोगों पर भी कलेक्टर डंडे बरसाने के आदेश देते हुए दिख रहे हैं. कई लोगों से उठक-बैठक कराते भी दिखे. इधर, पीड़ित युवक और उसके परिजन कलेक्टर के इस हरकत से बेहद व्यथित हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से संभाग के कमिश्नर से शिकायत करने की भी बात की गई हैं. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने एक वीडियो जारी कर पीड़ित परिवार से माफी मांगी है.

सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

कलेक्टर रणबीर शर्मा की बदतमीजी के वायरल वीडियो पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान लिया है. सीएम ने कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश जारी कर दिया है. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई भी बदतमीजी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि 'सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है. यह बेहद दुखद और निंदनीय है. छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं.किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है. इस घटना से क्षुब्ध हूं.मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं.'

सीएम बघेल ने की घटना की निंदा

सूरजपुर कलेक्टर के बाद SDM पर भी चढ़ा पावर का नशा, बीच सड़क करते दिखे बदतमीजी

गौरव कुमार सिंह बने नए कलेक्टर

रणबीर शर्मा को संयुक्त सचिव मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया गया है. सूरजपुर के नए कलेक्टर के रूप में गौरव कुमार सिंह को प्रभार दिया गया है. छत्तीसगढ़ शासन ने आदेश जारी कर दिया है. गौरव सिंह रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में पदस्थ थे.

सोशल मीडिया पर आरोपी कलेक्टर का विरोध

कलेक्टर के इस वीडियो को लोग धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. ट्विटर पर #SuspendRanbirSharmaIAS हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. सभी सोशल मीडिया पर कलेक्टर की इस हरकत पर नाराजगी जता रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग लगातार कलेक्टर को हटाए जाने की मांग कर रहे थे.

सीएम बघेल ने की घटना की निंदा

IAS एसोसिएशन ने भी की निंदा

कलेक्टर का वायरल वीडियो देखकर IAS एसोसिएशन ने कलेक्टर रणबीर शर्मा के इस बर्ताव की निंदा की है. IAS एसोसिएशन ने उनके व्यवहार की निंदा करते हुए कहा कि ऐसा बर्ताव कलेक्टर को शोभा नहीं देता, ये अक्षम्य है.

Last Updated : May 23, 2021, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details