छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: राम मंदिर के भूमिपूजन पर उत्साह, BJP कार्यकर्ताओं ने बांटे दीये

By

Published : Aug 5, 2020, 10:34 AM IST

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम को लेकर सूरजपुर में उत्साह का माहौल है. BJP कार्यकर्ताओं ने शहर में दीये बांटे हैं. सभी से अपील की गई है कि वे घरों में रहकर उत्सव मनाएं.

surajpur-bjp-distributed-lamp
राम मंदिर के भूमिपूजन पर उत्साह

सूरजपुर: आज यानी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. इसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. सूरजपुर जिले में भी इसे लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. यहां BJP, RSS, ABVP समेत कई हिन्दू संगठनों ने लोगों से दीये जलाकर उत्सव मनाने की अपील की है. कार्यकर्ताओं ने यहां तैयारियां भी शुरू कर दी है. BJP ने शहर के कई घरों में 5-5 दिये भी बांटे हैं.

BJP कार्यकर्ताओं ने बांटे दीये

BJP कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिले मे लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों से घरों में ही दीप जलाकर उत्सव मनाने की अपील की गई है. इसके लिए दीयों का वितरण भी किया जा रहा है. सभी घरों में दीप प्रज्वलित कर आतिशबाजी के साथ भगवा झंडा लगाकर 5 अगस्त को उत्सव की तरह मनाया जाएगा.

पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन: कांग्रेस विधायक ने बांटे दीये, लोगों से घर पर दिवाली मनाने की अपील

पूरे प्रदेश में उत्सव का माहौल

रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर उनके ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ के लोगों में भी अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि कण-कण में राम समाए हुए हैं और हर जीवन में राम हैं. जशपुर की मिट्टी लेकर भूमिपूजन में शामिल होने के लिए जशपुर का एक दल अयोध्या के लिए रवाना हुआ है. रायपुर में भी मंदिर निर्माण को लेकर अब विभिन्न तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. रायपुर पश्चिम से कांग्रेस के विधायक विकास उपाध्याय इस मौके पर बाजारों और लोगों के घरों में जाकर दीया वितरण कर रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि 5 अगस्त को अपने घरों में दीया जलाकर दिवाली मनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details