छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: छात्रों ने शहीदों की याद में जलाई मोमबत्ती, चीनी सामानों का किया बहिष्कार

पूर्वी लद्दाख की सीमा पर शहीद हुए भारतीय जवानों को शुक्रवार को छात्र संगठन के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

By

Published : Jun 20, 2020, 2:45 AM IST

Updated : Jun 20, 2020, 2:54 AM IST

students-boycott-chinese-goods-in-surajpur
छात्रों ने शहीदों की याद में जलाई मोमबत्ती

सूरजपुर: पूर्वी लद्दाख की सीमा पर शहीद हुए भारतीय जवानों को शुक्रवार को छात्र संगठन के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. वहीं सूरजपुर छात्र संगठन के नेताओं ने शहर में शहीद चौक बनाने की मांग की है.

चीनी सामानों का किया बहिष्कार

भारत को बनना होगा आत्मनिर्भर, तभी चीनी उत्पादों पर लगेगी लगाम

इस दौरान कार्यक्रम में छात्रों ने शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए अग्रसेन चौक पर मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही ईश्वर से उनके परिवार को शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. इसके साथ ही छात्र संगठन के लोगों ने चीन के खिलाफ 'चीन मुर्दाबाद' के नारे लगाए.

चीनी सामानों का किया बहिष्कार

सर्वदलीय बैठक के बाद बोले प्रधानमंत्री - हमारी पोस्ट पर किसी का कब्जा नहीं

छात्रों ने की चीन के खिलाफ नारेबाजी

इस दौरान छात्रों ने चीन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चीनी समानों का बहिष्कार किया. साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चीनी सामानों के बहिष्कार के लिए मांग की है. छात्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री चीन के खिलाफ कोई कड़ा फैसला ले. चीन को सबक सिखाना जरूरी है, जिससे वह दोबारा इस प्रकार की हरकत करने का विचार भी न करे.

चीन के साथ व्यापार पर बोली बीजेपी, मोदी नेतृत्व ने संकट को अवसर में बदला

भारत के 20 सैनिक हो गए थे शहीद

बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच काफी तनाव बढ़ गया है. बीते सोमवार शाम गलवान घाटी में पीछे हटने की प्रक्रिया के दौरान दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस घटना में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे, जिसके बाद से देशभर में चीन के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है. हर गली हर सड़क में चीनी सामानों को जलाया जा रहा है. साथ ही लोगों से भी चीनी सामानों का उपयोग नहीं करने की अपील की जा रहा है.

Last Updated : Jun 20, 2020, 2:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details