छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर : कानून व्यवस्था दुरुस्त करने में मदद करेगा स्टूडेंट पुलिस कैडेट

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीठ राठौर और नोडल अधिकारी सीएसपी डीके सिंह ने सभी स्टूडेंट्स के पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक ली.

By

Published : Jul 15, 2019, 11:54 AM IST

Updated : Jul 15, 2019, 2:14 PM IST

स्टूडेंट पुलिस कैडेट

सूरजपुर : भारत सरकार की ओर से शुरू की गई स्टूडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम के तहत पुलिस अधीक्षक ने स्कूल स्टूडेंट्स से मुलाकात कर उन्हें पुलिसिंग के बारे में जानकारी दी. इस कार्यक्रम के लिए जिले के अगल-अलग स्कूलों से 60 स्टूडेंट्स का चयन किया गया है.

वीडियो

इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीठ राठौर और नोडल अधिकारी सीएसपी डीके सिंह ने सभी स्टूडेंट्स के पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक ली. इस दौरान स्टूडेंट्स को पुलिस की कार्य व्यवस्था, अपराधों पर नियंत्रण करने के तरीके के बारे में जानकारी दी गई.

यातायात नियमों की दी जानकारी
इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने सभी स्टूडेंट्स को यातायात नियमों की जानकारी दी. साथ ही अपने परिवार और दोस्तों को नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए भी चेताया.

पुलिस अधिकारियों ने बांटे मोबाइल नंबर
बैठक में पुलिस अधिकारियों ने सभी छात्रों को अपने पर्सनल मोबाइल नंबर भी शेयर किए. अधिकारियों ने कहा कि अगर आपको को समाज में कहीं भी कानून व्यवस्था भंग होती दिखाई पड़े या फिर कुछ भी अपराध के बारे में जानकारी लगे, तो आप तुरंत हमें फोन कर घटना के बारे में जानकारी दें. इससे पुलिसिया व्यवस्था दुरुस्त करने में मदद मिलेगी.

बैठक के बाद पुलिस अधिकारियों ने सभी छात्रों को सूरजपुर थाने का भ्रमण कराया. इस दौरान जब्त वाहन के पुलिस द्वारा इस्तेमाल के सवाल पर सीएसपी ने बताया कि इन वाहनों का न्यायालय के आदेश पर ही निराकरण किया जाता है.

Last Updated : Jul 15, 2019, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details