छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर पुलिस के हिम्मत कार्यक्रम में महिलाओं को दी जा रही सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को देखते हुए सूरजपुर पुलिस ने हिम्मत कार्यक्रम की शुरुआत की है. पुलिस विभाग महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे रहा है.

By

Published : Aug 3, 2021, 9:21 AM IST

Updated : Aug 3, 2021, 12:34 PM IST

Himmat program of Surajpur Police Department
सूरजपुर पुलिस विभाग का हिम्मत कार्यक्रम

सूरजपुर :महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सूरजपुर पुलिस ने एक अच्छी पहल की है. महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस अब महिलाओं और बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने जा रही है. सूरजपुर पुलिस ने इसके लिए हिम्मत कार्यक्रम की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम के तहत महिलाओं और बच्चियों को सभी इलाकों में सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जाएगी.

सूरजपुर पुलिस विभाग का हिम्मत कार्यक्रम

हिम्मत कार्यक्रम के शुरुआत में 60 महिलाओं और लड़कियों का ट्रेनिंग के लिए चयन किया गया है. जल्द ही ये कार्यक्रम पूरे इलाके में शुरू किया जाएगा. इस कार्यक्रम का शुभारंभ संसदीय सचिव और भटगांव विधायक पासरनाथ राजवाड़े ने की दी. इस दौरान कलेक्टर, एसपी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला.

पुलिस कस्टडी में हुई थी पति की मौत, 2 साल बाद भी न्याय के लिए भटक रही बेसहारा पत्नी

इस कार्यक्रम को लेकर जिले के एसपी ने बताया कि पुलिस महिला संबंधित अपराधों को लेकर काफी गंभीर हैं. ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके इसलिए इस कार्यक्रम का शुरुआत की जा रही है. दूसरी ओर इस कार्यक्रम में भाग लेने आई महिलाएं और युवतियां भी उत्साहित नजर आई. सभी ने इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करने की बात कही है.

सूरजपुर जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है. जंगल और पहाड़ों से घिर इस जिले में अक्सर महिलाओं से संबंधित अपराध सामने आते रहते हैं. पुलिस भी लगातार इन पर नजर बनाए हुए हैं. महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पुलिस विभाग की इस पहल की सभी सराहना करते नजर आए.

Last Updated : Aug 3, 2021, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details