छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रेड क्रॉस सोसाइटी ने लोगों को मुफ्त में बांटे मास्क

जिले में कोरोना के बढ़ते मामले के बावजूद लोगों में जागरूकता की कमी देखने को मिली. जिसके बाद रेड क्रॉस सोसायटी ने नई पहल करते हुए मास्क ना पहनने वालों को फ्री में मास्क बांटा.

By

Published : Mar 28, 2021, 6:12 PM IST

Red Cross Society distributed masks,रेड क्रॉस सोसाइटी ने बांटे मास्क
रेड क्रॉस सोसाइटी ने बांटे मास्क

सूरजपुर: प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिले में भी कोरोना मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके बाद भी लोगों में जागरूकता नहीं देखी जा रही है. ऐसे में इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्यों ने सड़कों पर उतरकर लोगों को मास्क बांटे.

रेड क्रॉस सोसाइटी की पहल

रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन के साथ स्वास्थ्य विभाग के सदस्यों ने बिना मास्क लगाए घूमते लोगों को फ्री में मास्क बांटा. साथ ही वे लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील करते नजर आए. जिले में मास्क पहनना अनिवार्य है और धारा 144 लागू होने के साथ ही सार्वजनिक स्थानों में इकठ्ठा होकर होली मनाना मना है. बावजूद इसके जिले के लोगों में अब भी कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता की कमी देखी जा सकती है.

कोरोना के टीके की आपूर्ति में देरी, जानें वजह

लोगों की लापरवाही से बढ़ रहा कोरोना

कुछ दिनों पहले तक कोविड के मामले कम होते नजर आ रहे थे. लेकिन लोगों के इस गैरजिम्मेदाराना रवैये से रोजाना जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. जिसको देखते हुए ही प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू करते हुए सख्त गाइडलाइन जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details