छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: समय से नहीं हो रहा राशनकार्ड नवीनीकरण, वार्डवासी हैं परेशान

कांग्रेस की नई सरकार बनने के बाद देशभर में राशन कार्ड का नवीनीकरण शुरू हो गया है.

By

Published : Jul 23, 2019, 9:43 PM IST

समय से नहीं हो रहा राशनकार्ड नवीनीकरण

सूरजपुर: कांग्रेस की सरकार बनने के बाद देशभर में राशन कार्ड नवीनीकरण का काम शुरू होने के साथ ही लोगों की परेशानियां भी शुरू हो गई हैं. कहीं स्टाफ की कमी तो कहीं लोगों की जानकारी न होने के कारण नवीनीकरण कराने में दिक्कत का सामाना करना पड़ रहा है.

समय से नहीं हो रहा राशनकार्ड नवीनीकरण

'राशन कार्ड नवीनीकरण को लेकर वासियों में रोष'

सूरजपुर नगर पालिका में राशन कार्ड नवीनीकरण को लेकर नगर वासियों में गुस्सा है. दरअसल नगर पालिका की ओर से राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए सभी वार्डों में कैंप लगाने का निर्देश दिए गए हैं, लेकिन वार्डों में राशन कार्ड नवीनीकरण की जानकारी लोगों तक नहीं पहुंच पाई.

अपनी मर्जी से आते और जाते हैं कर्मचारी

नगर पालिका के कर्मचारी बिना जानकारी दिए कभी भी राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए वार्डों में पहुंच रहे हैं. लोगों का आरोप है कि कर्मचारी कुछ घंटे बिताने के बाद अपनी मर्जी से चले जाते हैं, पूरा नहीं होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

'भटक रहे गांव वासी'

राशन कार्ड नवीनीकरण के मापदंड का प्रचार-प्रसार भी नहीं किया गया. वार्डवासी राशन कार्ड नवीनीकरण कराने के लिए भटक रहे हैं, जिसके कारण नगर पालिका प्रशासन से लोग खासे नाराज हैं.

'खाद्य अधिकारी ने दिया आश्वासन'

नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारी के अभाव का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं. वहीं खाद्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और लोगों को आश्वासन दिया की ऐसी गलती दोबारा दोहराई नहीं जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details