छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वन भूमि अधिकार पट्टा को लेकर गोंगपा ने घेरा DFO कार्यालय

By

Published : Mar 18, 2021, 1:54 AM IST

Updated : Mar 18, 2021, 6:37 AM IST

वन भूमि अधिकार पट्टा को लेकर गोंगपा के कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने वन मंडल अधिकारी का घेराव कर दिया. दरअसल, जिले में वर्षो से वन भूमि पर काबिज आदिवासियों के वन भूमि अधिकार पट्टा के लिए आवेदन दिए गए थे. जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासियों के आवेदनों को खारिज करने का आरोप है.

protest of Villagers against DFO in surajpur
गोंगपा ने घेरा DFO कार्यालय

सूरजपुर:गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में नगर में रैली निकाल डीएफओ कार्यालय का घेराव किया. दरअसल, जिले में वर्षो से वन भूमि पर काबिज आदिवासियों के वन भूमि अधिकार पट्टा के लिए आवेदन दिए गए थे. जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासियों के आवेदनों को खारिज करने का आरोप है. जिसके विरोध में गोंडवाना कार्यकर्ताओं ने डीएफओ कार्यालय का घेराव कर जमकर हल्ला बोला.

वन भूमि अधिकार पट्टा को लेकर गोंगपा ने घेरा DFO कार्यालय

आंदोलनकारियों ने वर्षों से वन भूमि में काबिज आदिवासियों को वन भूमि अधिकार पट्टा देने की मांग की है. डीएफओ कार्यालय के घेराव के बाद कलेक्ट्रेट पहुंच आंदोलनकारियों ने ज्ञापन सौंपा. डीएफओ और कलेक्टर के आश्वासन पर आंदोलन को स्थगित किया गया है.

बठेना कांड: बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघले से की निष्पक्ष जांच की मांग

उग्र आंदोलन की चेतावनी

आंदोलनकारियों ने 15 दिनों में वन भूमि अधिकार पट्टा नहीं दिए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है. सूरजपुर जिले में में वन भूमि अधिकार पट्टा के लिए वर्षों से काबिज आदिवासी पहले भी आंदोलन करते रहे हैं. ऐसे में वन भूमि अधिकार पट्टा के लिए मंगाए गए आवेदन के निरस्त होने से आदिवासियों में आक्रोश है.

Last Updated : Mar 18, 2021, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details