छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर के 712 मतदान केंद्रों पर होंगे चुनाव, चप्पे-चप्पे पर जवान हैं तैनात

23 अप्रैल को जिले के तीन विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे. मतदान दलों को कड़ी सुरक्षा के साथ आज सुबह ईवीएम, वीवीपैट सहित आवश्यक साम्रगी के साथ आरटीआई भवन से रवाना कर दिया गया है.

By

Published : Apr 22, 2019, 10:45 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

सूरजपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान को लेकर निर्वाचन अधिकारियों ने तैयारियां पूरी कर ली है. 23 अप्रैल को जिले के तीन विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे. मतदान दलों को कड़ी सुरक्षा के साथ आज सुबह ईवीएम, वीवीपैट सहित आवश्यक साम्रगी के साथ आरटीआई भवन से रवाना कर दिया गया है.

जिले में कुल 712 मतदान केंद्र
जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सोनी ने बताया कि जिले में कुल 712 मतदान केंद्र हैं, जिसमें से 279 दूरस्थ अंचल के मतदान केंद्र शामिल हैं. जिले में कुल 548000 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि 90 केंद्रों में वेबकास्टिंग किया जा रहा है साथ ही 26 माइक्रो ऑब्जर्वर के साथ पुलिस जवान तैनात हैं.

मतदान केंद्र में दिव्यांग और महिलाओं की भी लगाई गई ड्यूटी
बताया जा रहा कि मतदान केंद्र में दिव्यांग कर्मचारियों के साथ ही उन महिलाओं की भी ड्यूटी लगाई जाएगी, जिनके छोटे बच्चे हैं, जिससे वे खासे परेशान नजर आ रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे कर्मचारी और अधिकारी भी हैं, जिन्हें समय पर पोलिंग बूथ पर न पहुंचने की वजह से जिला निर्वाचन अधिकारी ने निलंबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details