छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 3, 2019, 12:33 PM IST

Updated : Nov 3, 2019, 3:30 PM IST

ETV Bharat / state

सावधान! आपकी रफ्तार पर पुलिस की 'तीसरी आंख' रख रही पैनी नजर

जिले में तेज रफ्तार वाहनों के कारण होने वाले दुर्घटना की रोकथाम के लिए पुलिस मुख्यालय ने अनूठी पहल की है. अब तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी.

इसके जरिए पुलिस तेज वाहनों पर रखेगी नजर

सूरजपुर: स्पीड रडार गन से तेज रफ्तार वाले वाहनों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक अनूठी पहल की है. अब तेज रफ्तार से चलने वाले बाइक और कार पर पुलिस कैमरे से नजर रखेगी. स्पीडो मीटर बोर्ड (स्पीड रडार गन) के माध्यम से पुलिस वाहन चालकों की रफ्तार पर पैनी नजर रखेगी.

स्पीड रडार के जरिए पुलिस वाहन की रफ्तार पर रखेगी नजर

बता दें कि ज्यादातर सड़क हादसे तेज वाहन चलाने की वजह से होते हैं. सड़क पर रफ्तार तेज होने से मोड़ आने या किसी वाहन के अचानक सामने आने से चालक अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो जाता है. इसकी रोकथाम के लिए जिले की यातायात पुलिस को पुलिस मुख्यालय से स्पीड रडार गन मिला है, जिसे यातायात पुलिस ने अपनी पेट्रोलिंग जीप में लगाया है. पुलिस अधीक्षक राजपत्रित अधिकारी और पुलिस की टीम हाईवे समेत मुख्यालय मार्गों पर वाहनों की रफ्तार की जांच कर स्पीड चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई करेगी.

होगी कार्रवाई
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सड़क दुर्घटना का मुख्य कारण वाहनों की ओवर स्पीडिंग है. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से हर जिले के यातायात शाखाओं के वाहनों में स्पीड गन रडार लगाए गए हैं. इसके जरिए वाहनों की रफ्तार को कैप्चर किया जा सकता है, जिससे ज्यादा स्पीड होने से वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 3, 2019, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details