छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने की चालानी कार्रवाई

सूरजपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अभी भी लॉकडाउन जारी है. लेकिन लोग लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं, जिसे देखते हुए पुलिस ने सोमवार को चालानी कार्रवाई की.

By

Published : Jun 2, 2020, 5:47 AM IST

Updated : Jun 2, 2020, 12:18 PM IST

police-takes-action-against-violators-of-lockdown-in-surajpur
चालानी कार्रवाई

सूरजपुर:कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूरजपुर में अभी भी लॉकडाउन जारी है, लेकिन लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं, जिसे देखते हुए सोमवार को सूरजपुर पुलिस ने लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने सोमवार को लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है.

COVID-19 : छत्तीसगढ़ में 45 नए कोरोना पॉजिटिव,7 हुए ठीक, एक्टिव केस 425 के पार

दरअसल, जिला प्रशासन ने सोमवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक लोगों को घर से बाहर निकलने और दुकानों को खोलने का आदेश दिया है, जिसका फायदा उठाते हुए लोग शाम 7 बजे के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं. इतना ही नहीं लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी उल्लंघन करते हुए नजर आए, जिसे देखते हुए पुलिस ने संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई शुरू की. पुलिसवाले चालानी कार्रवाई के साथ लोगों को घर से बाहर न निकलने की समझाइश भी दे रहे हैं.

जशपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, इलाका सील

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने कहा कि सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक के लिए सख्ती में ढील दी गई है, उसमें लोगों को मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस का पालन करना है. उन्होंने कहा कि ऐसा न करते पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं दो पहिया वाहन पर केवल दो व्यक्ति और चार पहिया वाहन पर केवल तीन व्यक्ति ही सवारी करने की चेतावनी दी.

मुश्किल रास्ते, पैदल सफर और अबूझमाड़ के जंगल भी नहीं डिगा पाते इन कोरोना वॉरियर्स का हौसला

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के कुल 496 केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 144 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में अभी एक्टिव केस की संख्या 383 है. रविवार को प्रदेश में 51 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, साथ ही 12 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. प्रदेश में कोरोना से अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है.

Last Updated : Jun 2, 2020, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details