छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के नियमों की अनदेखी, भटगांव में जुर्माने की कार्रवाई

By

Published : Aug 27, 2020, 5:40 AM IST

Updated : Aug 27, 2020, 6:39 AM IST

भटगांव में कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों के उलंघन करने वालों पर चलान की कार्रवाई की गई है. लगभग 4970 रुपए की चलानी कार्रवाई की गई है.

Penalty action on ignoring  rules of Corona virus infection prevention
भटगांव में जुर्माने की कार्रवाई

सूरजपुर:कुछ दिन पहले ही भटगांव तहसील अंतर्गत 8 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी. ऐसे में यहां स्थानीय प्रशासन कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर सख्त रुख अपना रहा है. कोरोना वायरस रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों से जुर्माना लिया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन समय-समय पर लोगों को जागरूक भी कर रही है.

भटगांव में जुर्माने की कार्रवाई

बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर भटगांव तहसील अंतर्गत नगर पंचायत भटगांव में नायब तहसीलदार ऋतुराज सिंह, सीएमओ के साथ ही पुलिस प्रशासन की टीम ने लापरवाह लोगों पर चालानी कार्रवाई की है. टीम ने बगैर मास्क पहने वाहन चालकों और लापरवाही बरतने वाले आम लोगों के विरुद्ध चालान काटा है. साथ ही उन्हें समझाइश देकर छोड़ा गया. निर्धारित समय में दुकान संचालन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है. लगभग 4970 रुपए की चलानी कार्रवाई की गई है.

पढ़ें: बालोद नगर पालिका के एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पु्ष्टि, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 130

प्रदेश में संक्रमण की दर तेज, सतर्क रहें सभी

प्रदेश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. कई जिलों में संक्रमण की देर तेजी से बढ़ी है. आए दिन सैकड़ों नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो रही है. प्रशासन लगातार नए गाइडलाइन बना रहा है. रायगढ़ जैसे कुछ जिलों में लॉकडाउन की स्थिति है. राजधानी में कई इलाके बफर जोन और कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. लगातार 3 दिनों से कोरोना संक्रमण के 24 घंटे के आंकड़े ने 1 हजार की संख्या को पार किया है. बुधवार देर रात तक 1 हजार 209 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. 10 लोगों की मौत भी हो गई है. मौत का कुल आंकड़ा 231 पहुंच गया है. बता दें मंगलवार को कोरोना से 15 संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी.

Last Updated : Aug 27, 2020, 6:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details