छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: पेंटर संघ की बैठक, शासन से सीधे भुगतान पर हुई चर्चा

By

Published : Sep 14, 2020, 11:52 AM IST

Updated : Sep 14, 2020, 1:25 PM IST

सूरजपुर के धरतीपारा में पेंटर संघ की बैठक हुई, जिसमें ठेकेदारों से भुगतान ना लेने की बजाय शासन से सीधे भुगतान पर चर्चा की गई.

painters union met in dhartipara in surajpur
पेंटर संघ की बैठक

सूरजपुर:जनपद पंचायत भैयाथान अंतर्गत ग्राम पंचायत धरतीपारा में छत्तीसगढ़ पेंटर संघ के द्वारा संभाग स्तरीय बैठक हुई. जिसमें पेंटर्स को हो रहे नुकसान संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा किया गया. जिसमें से शासन के द्वारा पेंटिंग का कार्य ठेकेदारों को दिया जाना विशेष था. जिसे संघ ने शासन से पेंटिंग कार्य को ठेकेदारों को ना देकर पेंटर संघ को दिये जाने की मांग रखी है. जिससे पेंटर्स को मिलने वाली राशि का भुगतान सीधे शासन से हो.

पढ़ें:सूरजपुर: प्ले स्कूल जैसा पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र, बच्चों का इंतजार

पेंटर संघ का कहना है कि कुछ ठेकेदार पेंटर्स को कम पैसे में काम करने के लिए मजबूर करते है. इसके अलावा कुछ ठेकेदार पेंटरों को समय पर पैसे भी नहीं देते, जिससे उनके सामने आर्थिक परेशानी खड़ी हो जाती है. पेंटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि आने वाले दिनों में शासन स्तर पर ज्ञापन सौंपा जाएगा.

पढ़ें:कर्नाटक : चित्रकारी से आंगनबाड़ी भवन को दिया नया रूप, बच्चे हो रहे आकर्षित

पेंटर संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह आर्मो ने बताया कि प्रेम नगर ब्लॉक में 155 आँगन बाड़ी केंद्र, रामानुजनगर ब्लॉक में 153 आँगन बाड़ी केंद्र प्रतापपुर ब्लॉक में 220 आँगन बाड़ी में से 108 आंगनाबाड़ी केंद्र का कार्य परियोजना विभाग के अंतर्गत मिला था. जिस कार्य को करने के बाद रामानुजनगर, प्रेम नगर का भुगतान हो चुका है, लेकिन प्रतापपुर में किए गए कार्यों का भुगतान अब तक नहीं हुआ है.

Last Updated : Sep 14, 2020, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details