छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: जिला अस्पताल में शुरू हुआ ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

By

Published : Mar 6, 2021, 7:14 PM IST

सूरजपुर जिला अस्पताल में बहुप्रतीक्षित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट के शुरू होने से अब मरीजो को काफी राहत मिल सकेगी. यह प्राकृतिक रूप से ऑक्सीजन ग्रहण करेगा. प्रतिदिन कोविड अस्पताल, एमसीएच, जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप के माध्यम सप्लाई कर सुविधाएं दी जा रही है.

oxygen-generator-plant-started-in-surajpur-district-hospital
जिला अस्पताल में शुरू हुआ ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

सूरजपुर: जिला अस्पताल में हमेशा तकनीकी संसाधनों का अभाव रहता है. लेकिन स्वास्थय विभाग से इस बार राहत भरी खबर आ रही है. जिला अस्पताल में बहुप्रतीक्षित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट के शुरू होने से अब मरीजो को काफी राहत मिल सकेगी. जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट लगा दिया गया है.

जिला अस्पताल में शुरू हुआ ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेटर प्लान्ट प्रारंभ होने से सूरजपुर के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा. जरूरतमंद लोगों को अब भटकना भी नहीं पड़ेगा. अब स्थानीय लोगों को ऑक्सीजन के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यहां स्थापित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट की क्षमता प्रतिदिन 125 सिलेंडर ऑक्सीजन बनाने की है. यह प्राकृतिक रूप से ऑक्सीजन ग्रहण करेगा. प्रतिदिन कोविड अस्पताल, एमसीएच, जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप के माध्यम सप्लाई कर सुविधाएं दी जा रही है.

बीजापुर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जनताना सरकार अध्यक्ष जग्गू हेमला गिरफ्तार

1 करोड़ 95 लाख की लागत से बना प्लांट

जिला चिकित्सालय में लगाए गए इस ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट की लागत लगभग 1 करोड़ 95 लाख रूपए है.जिले के सीएमएचओ ने बताया कि ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट एक बड़ी सौगात है. जिससे जिले के लोगों को भी काफी लाभ मिले सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details