छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: नगर पंचायत भटगांव के कार्यालय बंद, एक कर्मचारी की मां निकली संक्रमित

By

Published : Jun 15, 2020, 10:33 PM IST

सूरजपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को भी भटगांव में एक महिला कोरोना से संक्रमित मिली है. महिला एक महीने पहले ओडिशा से छत्तीसगढ़ आई है. फिलहाल वो क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रही थी.

Corona positive in bhatgaon
नगर पंचायत

सुरजपुर: नगर पंचायत भटगांव के कार्यालय में आज अचानक स्वास्थ्य विभाग की टीम के पहुंचने से हड़कंप मच गया. दरअसल, नगर पंचायत भटगांव के एक कर्मचारी की मां करीब एक महीने पहले ओडिशा से आई थी. जिसे नगर पंचायत का कर्मचारी भटगांव से बलरामपुर के शंकरगढ़ ले गया था, जहां उसे क्वॉरेंटाइन में रखा गया था. मां को क्वॉरेंटडाइन सेंटर में पहुंचा शख्स वापस अपने कार्यालय में काम कर रहा था. इसी बीच उसकी मां की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया.

नगर पंचायत भटगांव के कार्यालय बंद

पढ़ें- रायपुर: लॉकडाउन के दौरान नियम तोड़ने वालों से निगम ने वसूला लाखों का जुर्माना

महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके बेटे के कार्यालय को सील कर दिया है. इसके साथ ही उसके बेटे के साथ उसके घर वालों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. साथ ही सभी को घर में ही रहने को कहा गया है.

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने महिला के बेटे के कार्यालय में काम कर रहे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को फिलहाल घर में ही रहने को कहा है. स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर महिला के गांव के लोगों को भी फिलहाल गांव में ही रहने को कहा है.

अब तक के आंकड़े

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है. वहीं अब तक कुल 1600 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. 14 जून रविवार को कुल 113 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 84 कोरोना पीड़ित मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. कोरबा में फिर कोरोना संक्रमितों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. जिले में एक साथ 44 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं बलरामपुर जिले में 28 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details