छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एटीएम कार्ड बदलकर खाते से उड़ाते थे रुपए, एक गिरफ्तार, दो फरार

अगर आप एटीएम धारक हैं तो ध्यान दें कि जिले में एटीएम गिरोह सक्रिय है. आपके भी हो सकते हैं खाते खाली, इसलिए सावधान रहें और अपने एटीएम को किसी भी अनजान शख्स को न दें नहीं तो आपके भी बैंक खाते खाली हो सकते हैं.

By

Published : Jun 23, 2019, 10:45 PM IST

Updated : Jun 23, 2019, 11:45 PM IST

एक गिरफ्तार, दो फरार

सूरजपुर:जिले में इन दिनों ठगी गिरोह का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, जो सिर्फ भोले-भाले लोगों को ही अपना शिकार बनाते हैं. शिकायत के बाद पुलिस ने जांच तेज की और लाखों का चूना लगाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के एक सदस्य को उत्तर प्रदेश से धर दबोचा.

एक गिरफ्तार, दो फरार

जिले में दो लोगों के साथ ठगी
दरअसल बीते 27 मई को ठाकुरपुर गांव निवासी ललिता किंडो और भैयाथान थाना क्षेत्र के ओम प्रकाश द्विवेदी का एटीएम कार्ड बदलकर शातिर गिरोह ने उनके खातों से लाखों रुपए आहरण कर लिया, जिसमें से ललिता किंडो के एटीएम कार्ड को बदलकर अज्ञात व्यक्ति ने 1 लाख 44 हजार निकाल लिए थे. इसी तरह ओम प्रकाश द्विवेदी के एटीएम कार्ड से 3 लाख निकाले गए थे. मामले को लेकर जयनगर और कोतवाली थाने शिकायत दर्ज कराई गई थी.

अपराध को विराम लगाने बनी टीम
शहर में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने जिले के पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जयसवाल ने गंभीरता दिखाई. मामले में टीम बनाकर साइबर सेल के सहयोग से पहले गिरोह का अकाउंट नंबर ट्रेस किया और फिर उनका लोकेशन लेकर टीम को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर रवाना किया गया.

घेराबंदी कर शातिर को पकड़ा
पूरे प्रकरण में पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस का सहयोग लेकर एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य विकास कश्यप को घेराबंदी कर हिरासत में लिया और पूछताछ करने के दौरान तीन अन्य साथी के संबंध में भी जानकारी दिया. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ कर रही है और दो आरोपियों की तलाश में जुटी है.

Last Updated : Jun 23, 2019, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details