छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 28, 2020, 3:21 AM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ NSUI का विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई है. कई जिलों में कांग्रेस केंद्र सरकार का विरोध कर रही है. इसी क्रम में सूरजपुर में भी NSUI के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही NSUI के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

nsui-protests-against-rising-petrol-and-diesel-prices
केंद्र सरकार के खिलाफ NSUI का विरोध प्रदर्शन

सूरजपुर: देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कांग्रेस केंद्र सरकार का विरोध कर रही है. इसी क्रम में सूरजपुर में भी NSUI के कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया है. NSUI के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने का आरोप लगाया है. कार्यकर्ताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही कार्यकर्ताओं ने फोर व्हीलर और बाइक को अपने हाथों से धकेलते हुए पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताया.

केंद्र सरकार के खिलाफ NSUI का विरोध प्रदर्शन

अमरजीत भगत ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- 'आंख मूंदकर सरकार बढ़ा रही पेट्रोल-डीजल की कीमत'

इस दौरान यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष जफर हैदर ने कहा कि वर्षों पहले वाहन नहीं हुआ करते थे. लोग पैदल ही चला करते थे, लेकिन इस युग मे वाहन तो हैं, लेकिन जिस तरह पेट्रोल के दरों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, उससे लोग फिर से पैदल चलने पर मजबूर हो रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का केंद्र पर हल्ला बोल

NSUI के कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी

वहीं NSUI के कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार को इस समय राहत देनी चाहिए, लेकिन वह उल्टे पांव पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रही है, जिससे ट्रांसपोर्टका खर्चा काफी बढ़ गया है. इससे महंगाई और बढ़ेगी. हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार हमारी बात को सुने, अन्यथा हमें इससे भी उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ NSUI ने की नारेबाजी

बता दें कि शनिवार को सूरजपुर के अग्रसेन चौक पर NSUI और यूथ कांग्रेस ने संयुक्त रूप से बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर के विरोध जताया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दोपहिया वाहनों को भी हाथों से धक्के लगाते नजर आए. चौराहे पहुंचने पर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट के मंत्रियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details