छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिश्रामपुर नगर पंचायत: 17 साल से विकास की आस में बैठे हैं लोग

नगर पंचयत के लोग बीते 17 साल से शहर की सफाई और सौंदर्यीकरण की राह देख रहे हैं. नगर पंचायत बिश्रामपुर का गठन हुए 17 साल हो गए, लेकिन विकास के नाम पर आज भी नगर पंचायत में कुछ नहीं  हुआ है. हालांकि, आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में सक्रियता तेज हो गई है, वहीं 17 साल से बदहाली की जिंदगी जी रहे नगरवासियों में आक्रोश है.

By

Published : Nov 20, 2019, 7:21 PM IST

bishrampur-nagar-panchayat

सूरजपुर: बिश्रामपुर नगर पंचायत एसईसीएल कंपनी के क्षेत्र में आता है. बावजूद इसके अभी तक नगर पंचायत में एक भी विकास कार्य पूरा नहीं हुआ है. एसईसीएल क्षेत्र में आने के कारण नगर की सौंदर्यीकरण और साफ सफाई की व्यवस्था को एसईसीएल भी देखता है, लेकिन नगर पंचायत में साफ सफाई कहीं नहीं दिखता है.

17 साल से विकास की आस में बैठे हैं लोग

नगर पंचयत के लोग बीते 17 साल से शहर की सफाई और सौंदर्यीकरण की राह देख रहे हैं. नगर पंचायत बिश्रामपुर का गठन हुए 17 साल हो गए, लेकिन विकास के नाम पर आज भी नगर पंचायत में कुछ नहीं हुआ है. हालांकि, आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में सक्रियता तेज हो गई है, वहीं 17 साल से बदहाली की जिंदगी जी रहे नगरवासियों में आक्रोश है.

कोयलांचल के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले सूरजपुर का बिश्रामपुर नगर पंचायत में यूं तो विकास के नाम पर कई निर्माण कार्य हुए, लेकिन सभी निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं. मुक्तिधाम से लेकर खेल परिसर और सामुदायिक भवन निर्माण में पैसों का जमकर बंदरबांट किया गया है.

17 साल में कई सरकारें बदली, लेकिन बिश्रामपुर नगर पंचायत की तस्वीर नहीं बदली. शहरवासी आज भी पीने की पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. कई वार्डों में बिजली-सड़क पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details