छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 30, 2020, 2:30 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर के नए कलेक्टर ने क्वॉरेंटाइन सेंटरों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा और मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा ने क्वॉरेंटाइन सेंटरों का जायजा लिया. इस दौरान कलेक्टर ने सारी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए.

New Collector of Surajpur inspected Quarantine Centers
कलेक्टर ने क्वॉरेंटाइन सेंटरों का किया निरीक्षण

सूरजपुर: जिले में पदभार ग्रहण करते ही कलेक्टर रणबीर शर्मा और मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा ने सबसे पहले क्वॉरेंटाइन सेंटरों का जायजा लिया. कलेक्टर ने सूरजपुर विकासखंड के अंतर्गत क्वॉरेंटाइन सेंटर बसदेई, बंजा और लाईवलीहुड काॅलेज पर्री का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी श्रमिकों की जानकारी लेते हुए उनके मूल स्थानों, भविष्य में और कितने श्रमिक आने वाले हैं. इसके साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटरों की क्षमता के बारे में भी जानकारी ली. कलेक्टर ने श्रमिकों को मिल रहे भोजन, दैनिक जरूरतों के सामान और स्वास्थ्य परीक्षण की जानकारी लेते हुए अबतक क्वॉरेंटाइन सेंटर से डिस्चार्ज किए गए श्रमिकों के बारे में भी जाना.

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित किया कि सभी के सैंपल को जांच के लिए भेजा जा चुका है या नहीं. साथ ही सभी जानकारियों को अपडेट करते रहने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया. इस दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को एक्टिव होकर काम करने के निर्देश दिए. साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे श्रमिकों, ड्यूटी पर तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करने के साथ सोशल डिस्टेंस को अनिवार्य रूप से बनाए रखने की हिदायत दी है.

पढ़ें-सूरजपुर: केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर जताया शोक

कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर स्वास्थ्य और प्रशासनिक अमला अब और अधिक एहतियात बरत रहा है. इसी को लेकर अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं ताकि कहीं कोई चूक न रह जाए. इसके साथ ही सभी को कोरोना से रोकथाम को लेकर विशेष हिदायतें भी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details