छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 6, 2021, 6:03 PM IST

Updated : Oct 6, 2021, 8:54 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर में मां स्वरूप कलियुगी सास ने क्यों की विधवा बहू की हत्या?

सास-बहू के झगड़े बहुत से सुने होंगे. बहू के हाथों बुढ़ापे में कई बार सास की पिटाई (mother-in-law beating) की कहानी भी सुर्खियों में रहती है. लेकिन सूरजपुर में मां की पहचान रखने वाली कलियुगी सास ने अपनी बेवा बहू की ही बेरहमी से हत्या (brutally murdered daughter-in-law) कर दी. आखिर सास के समक्ष ऐसे कौन से हालात बने, जिससे उसे इस तरह के जघन्य कदम उठाने पड़े. खबर में जानिए पूरी घटनाक्रम...

After the murder of the daughter in Surajpur, the family members reached the spot
सूरजपुर में बेटी की हत्या के बाद मौके पर पहुंचे मायके के लोग

सूरजपुरः जिले के साहू पारा इलाके में एक सास ने अपनी बहू की ही गला दबाकर हत्या (daughter-in-law murdered by strangulation) कर दी. हत्या करने के बाद आरोपी सास ने कोतवाली थाने में जाकर खुद सिरेंडर (Surrender himself in Kotwali police station) किया. हत्या करने के जुर्म को भी स्वीकार (confess to murder) किया. मृतिका परिजनों ने बेटी की हत्या में और लोगों के संलिप्तता की आशंका व्यक्त की है.

सूरजपुर में बेटी की हत्या के बाद मौके पर पहुंचे मायके के लोग

आरोपी सास छत्रमणि ने पुलिस को बताया है कि उसका और उसकी बहू प्रीति साहू का पारिवारिक विवाद (family dispute) पिछले 1 साल से चल रहा था. इसी बात को लेकर आज सुबह उसकी बहू से विवाद हुआ और आवेश में आकर बेटे की ब्याहता को उसी के दुपट्टे से गला दबा कर मौत की घाट उतार दिया. पुलिस के अब तक के जांच में खुलासा हुआ है कि मृतिका प्रीति साहू के पति पंकज साहू का शव सूरजपुर के पास रेलवे ट्रैक पर मिला था. जिसके बाद लगातार सास और बहू एक दूसरे पर हत्या करने का आरोप लगा रही थीं. इसी बात को लेकर प्रीति साहू ने अपने सास के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था.

अवैध संबंध के शक में जीएसटी महिला कर्मचारी की पति ने की हत्या, थाने जाकर कर दिया सरेंडर

पति की हत्या का बहू ने दर्ज कराया था केस

जिसके बाद सास और बहू के बीच की कड़वाहट और बढ़ गई थी. नतीजा घटना के दिन सुबह में जब सास और बहू दोनों घर पर ही थीं, तो आपस में विवाद करने लगीं. गुस्से से लाल सास ने बहू की दुपट्टे को फंदा बना कर उसकी हत्या कर दी. आरोपी की बयान के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है. इधर, प्रीति साहू के परिजनों में काफी रोष है. आरोप है कि घटना को अंजाम देने में दूसरे लोगों की भूमिका भी हो सकती है. पुलिस फिलहाल हत्या के मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

Last Updated : Oct 6, 2021, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details