छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: तेज आंधी-तूफान से कई पेड़ गिरे, घर और वाहन को पहुंचा नुकसान

By

Published : Jun 1, 2020, 10:17 PM IST

प्रदेश में बीते 2 दिनों से कई जगहों में बारिश हो रही है. सोमवार को सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई. जिसकी वजह से कई पेड़ गिर गए. पेड़ गिरने से कई घरों और अन्य संसाधनों को नुकसान पहुंचा है.

Severe thunderstorm and rain in Pratappur
प्रतापपुर में हुई तेज बारिश, घरों को नुकसान

प्रतापपुर/सूरजपुर: प्रदेश में बीते 2 दिनों से कई जिलों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है. सूरजपुर में भी लगातार दो दिनों से तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है. तेज आंधी की वजह से कई लोगों के घर उजड़ गए हैं. वहीं कई जगहों पर पेड़ गिरे हैं जिसके कारण से लोगों को कई तरह नुकसान उठाना पड़ा है.

पेड़ गिरने से घर को नुकसान

देश में मानसून के दस्तक देने के बाद से प्रदेश में प्री मानसून की शुरूआत हो चुकी है. बीतें दो दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. वहीं आने वाले 2 से 3 दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

तेज आंधी की वजह से गिरे कई पेड़

सूरजपुर जिले के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान के साथ लगातार बारिश हुई है. जिससे कई इलाकों में पेड़ के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिरी है. वहीं प्रतापपुर के कई घरों के ऊपर पेड़ गिरने से घर के छत उजड़ गए हैं. साथ ही घर के बाहर खड़े एक वाहन के ऊपर पेड़ गिर गया, जिसके कारण काफी नुकसान पहुंचा है.

कई इलाकों की चली गई बिजली

तेज आंधी की वजह से हाई स्टेशन के तार भी गिरे हैं. जिसके कारण आसपास के कई इलाकों की बिजली चली गई. प्रतापपुर के आलावा आस-पास के इलाकों में बारिश हुई. जिससे लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है.

देश में होगी सामान्य वर्षा

मौसम विभाग के मुताबिक इस बार देश में सामान्य बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. जिसकी वजह से इस बार फसल उत्पादन अच्छा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details