छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर जिले में 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सभी सीमाएं रहेगी सील

By

Published : May 31, 2021, 8:24 PM IST

छत्तीसगढ़ में कुछ जिलों को छोड़कर 1 जून से लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है. जिन जिले में कोरोना संक्रमण के केस में कोई खास कमी नहीं होने के कारण अभी लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया गया है. इसी क्रम में सूरजपुर में 10 जून तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है.

LOCKDOWN IN SURAJPUR
सूरजपुर में लॉकडाउन बढ़ा

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में अभी भी लॉकडाउन जारी रहेगा. सूरजपुर जिले में लॉकडाउन 10 जून तक के लिए बढ़ा गया है. सूरजपुर जिला कलेक्टर के आदेश पर जिले में एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. जिले में कोरोना संक्रमण दर में अपेक्षित कमी नहीं होने के कारण ये फैसला लिया गया है.

लॉकडाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेगी. इमरजेंसी सेवाओं के साथ खाद, मकैनिक, गैस, बैंकिंग सेवाएं चालू रहेगी. आदेश में शराब की होम डिलिवरी की अनुमति होगी. अति आवश्यक होने पर ही आम जनता को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी. जिले के सभी अस्पताल, मेडिकल दुकानें, क्लीनिक एवं पशु चिकित्सालय को उनके निर्धारित समय में खोलने की अनुमति होगी.

बलौदाबाजार में 13 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

केवल दुकान को सुबह 6:00 बजे से 09:00 बजे तक और साम 05:00 बजे से 08:00 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. खाद, बीज, कीटनाशक कृषि यंत्र/उपकरण की दुकानें, कृषि यंत्रों मरम्मत की दुकान और गोदाम सुबह 08:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे तक खुलेंगी. उर्वरक परिवहन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. मोहल्लों में संचालित स्वतंत्र किराना दुकानें सुबह 08:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे तक खुलेंगी. प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन (कूलर, पंखा, एसी मरम्मत की दुकानें) सुबह 08:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे खुलेगी. गैस एजेंसी को नियमित रूप से होम डिलिवरी की अनुमति होगी. आटा चक्की सुबह 8 बजे से दोपहर 02:00 बजे खुलेगी. फल, सब्जी को ठेले पर रखकर फेरी लगाकर बेचने की अनुमति होगी.

LOCKDOWN IN RAIGARH: रायगढ़ में 5 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

रायगढ़ में 5 जून तक लॉकडाउन

कांकेर के अलावा रायगढ़ में भी लॉकडाउन को 5 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. रायगढ़ में भी कोरोना के केस में कोई खास कमी नहीं देखी जा रही थी. यहां भी रविवार के पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा जरूरी सेवाओं के साथ सामान्य गतिविधियों को विशेष प्रावधान के तहत छूट दी गई है. हालांकि पूरे छत्तीसगढ़ में 1 जून से लॉकडाउन खत्म हो रहा है. हालांकि जहां कोरोना संक्रमण के केस ज्यादा है, उन जिलों में पहले की तरह लॉकडाउन लागू रहेगा. छत्तीसगढ़ सरकार ने छत्तीसगढ़ के उन जिलों में लॉकडाउन खत्म करने की घोषणा की है, जहां कोरोना संक्रमण का दर 8 फीसदी से कम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details