छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 3, 2020, 2:14 PM IST

Updated : Dec 3, 2020, 5:36 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर: झिलमिली थाने को मिला उत्कृष्ट थाना सम्मान 2020, देशभर में मिला चौथा स्थान

देश के उत्कृष्ट थाना सम्मान में सूरजपुर जिले के झिलमिली थाने को देशभर में चौथा स्थान मिला है. इसके लिए डीजीपी ने एसपी और थाना प्रभारियों को बधाई दी है.

jhilmili-police-station-of-surajpur-received-the-best-police-station-award-2020
झिलमिली थाना

सूरजपुर: गृह मंत्रालय भारत सरकार ने वर्ष 2020 के 'उत्कृष्ट थाना सम्मान' में सूरजपुर जिले के झिलमिली थाने को पूरे देश में चौथा स्थान दिया है. इसके लिए डीजीपी डीएम अवस्थी ने सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा और झिलमिली थाना टीआई चित्ररेखा साहू को ढेर सारी बधाई दी है. यह सम्मान छत्तीसगढ़ पुलिस परिवार के साथ-साथ पूरे प्रदेश के लोगों के लिए भी गर्व का विषय है.

उत्कृष्ट थाना सम्मान 2020

पढ़ें- CYBER CRIME के गुनहगार: 2 आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, OLX पर खुद को आर्मी का जवान बताकर करते थे ठगी

गृह मंत्रालय ने उत्कृष्ट थाना सम्मान को लेकर पूरे देश में सर्वे कराया था. इनमें से 10 शीर्ष पुलिस थानों की रैंकिंग की गई है. इसके लिए थानों में डाटा विश्लेषण, सीधी परख और फीडबैक के आधार पर रैंकिंग प्रक्रिया के तहत सर्वश्रेष्ठ कार्य प्रदर्शन करने वाले थानों की संक्षिप्त सूची तैयार की गई. इसमें थाने की साफ-सफाई, रंग-रोगन, कैम्प सुरक्षा प्रबंध, पब्लिक बिहेवियर, क्विक रिस्पॉन्स, रिकॉर्ड संधारण, सीसीटीएनएस और अपराधों के समाधान का ध्यान रखा गया है.

विभाग के लिए गौरव का क्षण

पुलिस अधीक्षक कुकरेजा ने कहा कि यह गौरव का क्षण है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के सूरजपुर जिले के थाने झिलमिली को देशभर के सर्वश्रेष्ठ थानों में चौथा स्थान हासिल हुआ है. उन्होंने इसके लिए एसडीओपी और थाना प्रभारी झिलमिली चित्ररेखा साहू सहित थाने के कर्मचारियों को बधाई दी है.साल 1920 के सर्वे में नेशनल क्राइम ब्यूरो के तहत मांगों पर जिले के अधीन मिली थाना ने प्रदेश में संस्था 9वीं में चौथा स्थान हासिल किया है. पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने बताया कि जिले के लिए पुलिस के मेहनत का फल है की सूरजपुर जिले का थाना देश में चौथा स्थान पर है. जहां एक और पुलिस की कार्यशैली पर हमेशा सवाल खड़े होते रहे हैं ऐसे में देश के उत्कृष्ट थानों की सूची में ग्रामीण बहुमूल्य इलाके के झिलमिली थाना का चौथा सूची में आना पुलिस के लिए राहत भरी खबर है.

Last Updated : Dec 3, 2020, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details