छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर का असर: सूरजपुर में की गई अलाव की व्यवस्था

एक बार फिर ETV भारत की खबर का असर हुआ है. बढ़ती ठंड को देखते हुए लोगों ने अलाव की मांग की थी. ETV भारत ने इसे लेकर लगातार खबर दिखाई. जिला प्रशासन ने अलाव की व्यवस्था कर दी है.

By

Published : Dec 21, 2020, 10:28 AM IST

Updated : Dec 21, 2020, 11:17 AM IST

Bonfire arrangement
अलाव की व्यवस्था

सूरजपुर: प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिले में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. बढ़ती ठंड और कोहरे के कारण लोग परेशान हैं. धुंध और कोहरे के कारण विजिबिलिटी न के बराबर हो गई है. बढ़ती ठंड को देखते हुए लोगों ने अलाव की व्यवस्था करने की मांग की थी. ETV भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद इस पर संज्ञान लिया है. जिला अस्पताल सहित चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है.

ETV भारत की खबर का असर

हर साल ठंड के मौसम में जिला प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था की जाती थी, लेकिन इस साल नगर पालिका ने किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की थी. बारिश के बाद बढ़ी हुई ठंड के चलते लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं. जिन्हें जरूरी काम है, वहीं घरों से बाहर निकल रहे हैं. मौसम में अचानक हुए इस बदलाव से लोगों को स्वेटर, जैकेट के साथ रेनकोट और छाता भी लेना पड़ रहा है. बढ़ती ठंड को देखते हुए लोगों ने अलाव की व्यवस्था करने की मांग की थी. लोगों की मांग पर नगर पालिका सूरजपुर नगरीय क्षेत्र में अलाव की व्यवस्था की गई है. इससे लोग खुश तो हैं लेकिन अलाव बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

पढ़ें: सूरजपुर: ठंड से घर में दुबके लोग, पालिका से सड़कों पर अलाव की व्यवस्था की मांग

दरअसल 12 दिसंबर से ही आसमान में बादल छाए हुए थे. कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश भी हुई थी. आज सुबह से ही शहर में कोहरा छाया हुआ है. विजिबिलिटी भी 100 मीटर से कम है. कोहरे के कारण सड़क पर गाड़ियों की संख्या भी कम दिख रही है. हर साल सूरजपुर में अक्टूबर, नवंबर महीने में ही कड़ाके की ठंड पड़ने लगती थी, लेकिन इस साल ठंड ने देरी से दस्तक दी है. प्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से तापमान गिरा है.

पढ़ें: सूरजपुर: कोहरे और ठंड का बढ़ा प्रकोप, 7 डिग्री तक लुढ़का पारा

तापमान में होगा उतार-चढ़ाव

  • मौसम भवन नई दिल्ली से मिली सूचना के मुताबिक दिसंबर, जनवरी और फरवरी के महीने में प्रदेश का न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है.
  • प्रदेश में अधिकतम तापमान इन 3 महीनों में सामान्य से अधिक रहने की संभावना है.
  • शुष्क हवा आने के कारण मौसम शुष्क रहने की भी संभावना है.
  • अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.
  • प्रदेश में न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ तापमान गिरने की संभावना है.
Last Updated : Dec 21, 2020, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details