छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: कोरोना से बचाव के लिए अब घर-घर जाकर लिया जाएगा लोगों का सैंपल

By

Published : Nov 15, 2020, 11:11 AM IST

त्योहारों का सीजन होने के कारण बाजारों में भीड़ लगी हुए है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे है. जिले में रोजाना 5 से 10 कोरोना मरीज मिल रहे है. जिससे स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है.

House to house screening in surajpur
कोरोना संक्रमण

सूरजपुर: जिले में कोरोना के केस पहले से थोड़े कम हुए है, लेकिन अब भी रोजाना कोरोना के मामले सामने आ रहे है. लगातार मिल रहे कोरोना के मरीज को देखते हुए प्रशासन सतर्क है. शासन-प्रशासन की ओर से लगातार अभियान चलाकर लोगों को संक्रमण से बचाने और जागरूक करने की कोशिश की जा रही है. बावजूद इसके लोग शासन की गाइडलाइन को ताक पर रख कर नियमों की अनदेखी कर रहे है. जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है.

जिले में रोजाना 5 से 10 कोरोना मरीज मिल रहे है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव के लिए अभियान चला रहा है. इस अभियान के तहत हफ्ते में दो बार बुधवार और गुरुवार को मितानिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रशिक्षकों के साथ घर-घर जाकर कोरोना मरीज की पहचान करेंगे और लक्षण पाए जाने पर तत्काल इलाज मुहैया कराएंगे.

कोरोना से बचाव के लिए अब घर-घर जाकर लिया जाएगा लोगों का सैंपल

पढ़ें: रायगढ़: त्योहारी सीजन में भीड़ से बढ़ा कोरोना का खतरा, सावधानी बरतने की अपील

जागरूकता ही एकमात्र बचाव

ग्रामीणों अंचलों में कोरोना मरीजों की पहचान करना और ग्रामीणों को जागरूक करना स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है. सीएमएचओ का कहना है कि कि बढ़ते करोना संक्रमण से लड़ने के लिए जागरूकता ही एकमात्र बचाव है. इसलिए सतर्क रहना बेहद जरूरी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस
छत्तीसगढ़ में शनिवार को 716 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. 782 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि राज्य में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 1 लाख 88 हजार 167 है. एक्टिव मरीजों की संख्या 19 हजार 275 है. इसके अलावा शनिवार को 17 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में अब तक 2562 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details