छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का सूरजपुर दौरा, बीजेपी जिलाध्यक्ष ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू रविवार को सूरजपुर प्रवास पर रहे. यहां बीजेपी जिलाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल ने क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Nov 9, 2020, 7:30 AM IST

home minister tamradhwaj Sahu visited surajpur
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का सूरजपुर प्रवास

सूरजपुर:माता कर्मा चौक के लोकार्पण समारोह में PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू सूरजपुर पहुंचे. यहां भाजपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल ने ताम्रध्वज साहू से स्थानीय सर्किट हाउस में मुलाकात की. जिसके बाद जिला अध्यक्ष ने क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने की मांग करते हुए उन्हें ज्ञापन सौंपा. उन्होंने प्रमुख रूप से एम्स की तरह सर्वसुविधायुक्त सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खोलने और मुख्यालय की प्रमुख सड़कों और पुल निर्माण की मांग रखी.

बाबूलाल अग्रवाल ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने नक्सल प्रभावित जिलों में सुविधा विस्तार की दृष्टि से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का प्रस्ताव केंद्रीय गृहमंत्रालय को भेजा था, जिसकी सैद्धांतिक सहमति केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी जताई थी. लेकिन वर्तमान में पहल नहीं होने से इस हॉस्पिटल को स्वीकृति नहीं मिल पाई है. चिकित्सा के क्षेत्र में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के अभाव में इलाज के लिए लोगों को रायपुर, बिलासपुर और दूसरे राज्यों का रुख करना पड़ता है और लंबी दूरी के कारण कई बार लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. इसके अलावा ज्ञापन में मुख्य रूप से 3 सड़क और 1 पुल निर्माण की मांग भी रखी गई है. इसमें सूरजपुर NH मुख्यमार्ग से छठ घाट होते हुए सरस्वतीपुर तक सड़क, कलेक्टोरेट से कंपोजिट बिल्डिंग तुरियापारा तक सड़क और NH मुख्यमार्ग से पं. रेवती रमण मिश्र शासकीय महाविद्यालय तक पक्की सड़क और सूरजपुर नगर के महुआपारा से देवीपुर पहुंच मार्ग पर पुलिया निर्माण जनसुविधा को ध्यान में रखते हुए स्वीकृत किए जाने की मांग की.

पढ़ें- रायगढ़: कोयला लोड चलती गाड़ी में लगी आग, डम्पर जलकर खाक

PWD मंत्री ने दो सड़क निर्माण की घोषणा की

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बाबूलाल अग्रवाल जिला अध्यक्ष भाजपा की मांग पर दो सड़कों की घोषणा की. NH से लेकर रेवती रमण शासकीय महाविद्यालय तक और NH से लेकर छठ घाट होते हुए सरस्वतीपुर तक सड़कों की स्वीकृति की घोषणा मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कर दी है और अन्य मांगों पर प्राथमिकता से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details