छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर शहर के नजदीक पहुंचा 24 हाथियों का दल, ग्रामीणों में दहशत

सूरजपुर के सिरसी गांव में 24 हाथियों का दल (Team of 24 elephants in Sirsi village) पहुंच गया है. किसानों की खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. जबकि वन अमला पहुंच चुका है.

By

Published : Oct 21, 2021, 3:31 PM IST

Updated : Oct 21, 2021, 8:28 PM IST

surajpur-city
हाथियों का आतंक

सूरजपुर:शहर के नजदीक सिरसी गांव में 24 हाथियों का दल (Team of 24 elephants in Sirsi village) पहुंच गया है. किसानों की खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. सूचना पर पहुंची वन विभागी की टीम पहुंचकर हाथियों को खदेड़ने के काम कर रहे हैं. वहीं ग्रामीणों में दहशत है.

सूरजपुर शहर के नजदीक पहुंचा 24 हाथियों का दल

यह भी पढ़ें:मोदी की नोटबंदी और लॉकडाउन में शराब दुकानें बंद होने से कितने लोग मरे, शराबबंदी पर सबकी राय जरूरी : लखमा

वन विभाग ने ग्रामीणों से हाथियों से दूर रहने की अपील की

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर हाथियों के नजदीक ना जाने को लेकर ग्रामीणों को समझाइश देते रहे. सिरसी गांव में हाथी के पहुंचने के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. वन विभाग के द्वारा हाथी की निगरानी और ट्रेकिंग के लिए महाराष्ट्र और तमिलनाडु से स्पेशलिस्ट टीमों को बुलाया गया है. साथ ही डीएफओ, स्थानीय पुलिस सहित वन विभाग के कई कर्मचारी और अधिकारी भी मौजूद रहे. शाम होते ही हाथियों को नर्सरी से निकालकर जंगल की ओर भेजने का प्रयास किया जा रहा है.

24 हाथियों का दल मचा रहे उत्पात

बता दें कि पिछले कई दिनों से 24 हाथियों का दल लगातार इस क्षेत्र में उत्पात मचा रहा है. पिछले दिनों हाथी के दल ने एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया गया. जबकि सैकड़ों एकड़ फसल को बर्बाद कर दिया है. वन विभाग के द्वारा लगातार हाथियों से बचने के उपाय किए जा रहे हैं. बावजूद वन विभाग के पास इसके अलावा अभी तक कोई भी कारगर उपाय नहीं है. जिससे इन हाथियों से ग्रामीणों को निजात दिलाई जा सके.

Last Updated : Oct 21, 2021, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details