छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े का फेसबुक अकाउंट हैक, करीबी मित्रों से हैकर्स मांग रहे पैसे

सूरजपुर में संसदीय सचिव पारस नाथ राजवाड़े से साइबर ठगी की कोशिश की गई है. अपराधियों ने उनका फेसबुक अकाउंट हैक कर उनके परिचितों से रुपये मांगे हैं. जिसके बाद पारसनाथ राजवाड़े की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

By

Published : Aug 2, 2021, 4:49 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 6:04 PM IST

संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े
संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े

सूरजपुर:जिले में साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. हद तो तब हो गई जब संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े का फेसबुक अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिया. इसके बाद उनके परिचित लोगों से रुपयों की डिमांड करने लगे. संसदीय सचिव और भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े का फेसबुक अकाउंट हैक करके उनके पहचान वालों से पैसे की मांग लगातार की जा रही है. लेकिन समय रहते ही पारसनाथ राजवाड़े और उनके परिचितों को इस बात की जानकारी लग गई. जिससे लोग बड़ी ठगी की वारदात से बच गए.

वहीं इस बात को गंभीरता से लेते हुए पारसनाथ राजवाड़े ने स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की है. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस केस में एफआईआर दर्ज कर ली है. लेकिन अभी फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इस तरह की धोखाधड़ी का मामला जिले में पहली बार नहीं आया है. पहले भी बड़ी संख्या में लोग साइबर क्राइम का शिकार हो चुके हैं. जिसमें कई लोगों को बड़ी राशि की चपत लग चुकी है. बावजूद इसके साइबर फ्रॉड करने वालों पर पुलिस नकेल नहीं कस पाई है.

संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े का फेसबुक अकाउंट हैक.

रायपुर में लगभग दो साल बाद खुले स्कूल, ऐसे हुई पहले दिन पढ़ाई

पारसनाथ राजवाड़े से ठगी की कोशिश के मामले में पुलिस कितनी जल्दी आरोपी को गिरफ्तार कर पाती है. ये देखने वाली बात होगी. सूरजपुर में इस मामले के बाद जो लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं उनमें भारी चिंता है. जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राजनेता और रसूख वाले लोग सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी के साथ क्या होता होगा ये समझने वाली बात है. सिर्फ राजनेता ही नहीं इससे पहले कई अधिकारी भी साइबर क्राइम का शिकार हो चुके हैं. ऐसे मामलों में भी पुलिस के हाथ अब तक खाली है.

Last Updated : Aug 2, 2021, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details