छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: 'प्यारे' ने ली राजकुमार की जान

By

Published : Jun 14, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Jun 14, 2020, 7:59 PM IST

प्रतापुपर के दरहोरा गांव में 'प्यारे' हाथी के दल ने एक युवक को पटककर मार डाला. बताया जा रहा है युवक राजकुमार ग्रामीणों के साथ हाथियों को देखने गया था. जहां हाथियों को देखकर भागते वक्त वो खेत के दलदल में फंस गया. जहां हाथियों ने उसे कुचलकर मार डाला.

elephant-killed-a-young-man-in-surajpur
एक युवक की 'प्यारे' हाथी ने ली जान

सूरजपुर:प्रतापुर वन परिक्षेत्र में हाथियों की लगातार हुई मौतों से वन विभाग उबर भी नहीं पाया था कि, अब हाथियों ने एक 18 वर्षीय युवक राजकुमार की जान ले ली. घटना शनिवार रात करीब 8 बजे की है. बताया जा रहा है राजकुमार कुछ लोगों के साथ हाथियों को देखने गया था, इसी दौरान हाथियों ने उसे दौड़ा दिया, जिसमें बाकी लोग तो भाग गए, लेकिन राजकुमार खेत के दलदल में ही फंस गया, जिससे 'प्यारे' और उसके साथियों ने राजकुमार को पटककर मार डाला.

हाथियों के दल ने युवक को मार डाला

जानकारी के मुताबिक प्यारे और उसका दल प्रतापपुर के गणेशपुर में डटा है. जहां बीते दिनों दो हथिनी और एक शावक की मौत हो गई है. बगल के गांव राजपुर में भी तीसरी हथिनी की मौत हुई है. कई दिनों तक गणेशपुर में रहने के बाद हाथियों के इस दल ने शुक्रवार की रात गणेशपुर छोड़कर सरहरी के जंगल से अमर पहाड़ होते हुए हरि पहाड़ की ओर जा रहा था. इस बीच गेलाझरिया के पास गांव के लोग इन्हें देखने पहुंच गए, जिनमें 18 वर्षीय राजकुमार भी शामिल था.

'न मॉनिटरिंग है, न सही तरीके से काम, हथिनियों की मौत का पता नहीं लगाया तो और मुश्किल होगी'

राजकुमार को हाथियों ने मार डाला
बताया जा रहा है जब हाथियों की नजर इनपर पड़ी, तो ग्रुप के प्यारे और उसके साथियों ने सबको दौड़ाना शुरू कर दिया, हाथियों को अपनी ओर आता देख सब वहां से भागने लगे, लेकिन इनमें से एक राजकुमार खेत के दलदल में ही फंस गया और भाग नहीं पाया. इसके बाद प्यारे और उसके साथी राजकुमार के पास आए और पटककर मार डाला. घटना के बाद सभी हाथी हरि पहाड़ की ओर चले गए, जहां वे अभी भी मौजूद हैं.

हथिनियों की मौत पर नेता प्रतिपक्ष ने उठाया सवाल, निष्पक्ष जांच की मांग

जंगल के पास खेत में मिला युवक का शव

रातभर गांव में इस बात की भनक नहीं लगी कि हाथियों ने राजकुमार को मार डाला है, घर वाले इस बात को लेकर निश्चिंत थे, कि वह किसी दोस्त के यहां रुक गया होगा. सुबह जब वह घर नहीं पहुंचा, तो घरवाले और अन्य ग्रामीण उसे ढूंढने लगे, तो घर से कुछ दूर जंगल के पास खेत में उसका शव मिला, जिसे देखकर परिवार वाले शोक में डूबे हैं.

वन विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद

परिवार और ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. गांव वाले भी बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचे. इस बीच ETV भारत ने हादसे पर उच्च अधिकारियों से बात करनी चाही, तो किसी अधिकारी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

Last Updated : Jun 14, 2020, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details