छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: आला अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने किया वृक्षारोपण

रिहन्द नदी के किनारे छट घाट के पास 'हरियर रिहन्द सुघ्घर रिहन्द' की संकल्पना के साथ जिला प्रशासन की ओर से वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

By

Published : Jul 14, 2020, 11:13 PM IST

Updated : Jul 15, 2020, 10:39 AM IST

tree plantation in Surajpur
सूरजपुर में वृक्षारोपण

सूरजपुर: मंगलवार को रिहन्द नदी के किनारे छट घाट के पास 'हरियर रिहन्द सुघ्घर रिहन्द' की संकल्पना के साथ वृक्षारोपण का आयोजन किया गया. ये आयोजन जिला प्रशासन सूरजपुर की ओर से किया गया था.

पेड़ों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने आम, नीम, जामुन, आंवला, पीपल, कटहल, शीशम, बरगद, इमली, अमरूद, खम्हार, करंज के साथ ही अन्य छायादार और फलदार पौधों का रोपण किया. बता दें कि कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देश पर लगाए गए पौधों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं. जिसमें ट्री गार्ड के साथ वृक्षारोपण के लिए आरक्षित किए गए नदी के मुहाने पर चेन लिंक फेंसिग कराई गई है. जिला प्रशासन ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में 4 हजार 50 पौधों के रोपण का लक्ष्य रखा. जिसमें मंगलवार सुबह से ही सैकड़ों पौधों का रोपण किया गया है.

कोरिया: राम वन गमन पथ पर किया जा रहा पौधरोपण, मनरेगा के तहत बन रहे ट्री-गार्ड

पेड़ लगाने की अपील

वृक्षारोपण के मौके पर सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह ने बताया कि वृक्षों से ऑक्सीजन और फल मिलता है, लेकिन इनकी कम होती संख्या मानव जीवन के लिए खतरा बनती जा रही है. पेड़ जितने पर्यावरण के लिए जरूरी हैं, उससे भी ज्यादा मानव जीवन के लिए जरूरी हैं. खेलसाय ने कहा कि इसी महत्ता को जानकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे छत्तीसगढ़ में लोगों से पेड़ लगाने की अपील की है.

अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद

वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह, कलेक्टर रणबीर शर्मा, जिला पंचायत सीईओ आकाश छिकारा समेत अधिकारी-कर्मचारी, जिले के शिक्षक, महिला समूह, निजी संस्थाओं के सदस्य, युवा संघ के सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में शहर के लोगों ने पौधरोपण किया.

Last Updated : Jul 15, 2020, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details