छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर का एकमात्र कोविड-19 अस्पताल हुआ फुल, अस्थायी केयर सेंटर बनाने की तैयारी

सूरजपुर का एकमात्र कोविड-19 अस्पताल मरीजों से भर गया है. जिला प्रशासन लाइवलीहुड कॉलेज को अब अस्थायी कोविड-19 केयर अस्पताल बनाने की तैयारी कर रहा है. इस अस्पताल में 500 बेड की सुविधा होगी.

By

Published : Sep 1, 2020, 1:46 PM IST

Updated : Sep 1, 2020, 3:58 PM IST

Covid-19 Hospital of Surajpur becomes full
कोविड -19 अस्पताल सूरजपुर

सूरजपुर:जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. शहर के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा है. जिले का एकमात्र कोविड 19 अस्पताल भर चुका है. इसके बाद लाइवलीहुड कॉलेज के छात्रावास को अब अस्पताल में बदलने की तैयारी की जा रही है. कुछ दिनों पहले इस स्थान को क्वॉरेंटाइन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन अब इसे अस्थायी कोविड-19 केयर अस्पताल बनाया जा रहा है.

सूरजपुर का एकमात्र कोविड-19 अस्पताल हुआ फुल

पढ़ें- SECL बिश्रामपुर के केंद्रीय अस्पताल को बनाया जाएगा कोविड-19 हॉस्पिटल, तैयारियां जारी

जिले में कुल मरीजों की संख्या की अगर बात करें, तो ये आंकड़ा 311 पर पहुंच गया है. इनमें से एक्टिव केस 158 हैं. जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए जो अस्पताल तैयार किया गया था, वहां बेड की संख्या 100 है, जो पूरी तरह से भर चुकी है. ऐसे में रोज मिल रहे मरीजों को नए अस्पताल में शिफ्ट किया जाना है. सोमवार को जिले में कुल 48 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. इनमें से 42 मरीजों को लाइवलीहुड कॉलेज में शिफ्ट किया गया है. लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने अस्पताल की व्यवस्था कर ली है. इस अस्पताल में 500 बेड की सुविधा दी गई है.

SECL बिश्रामपुर अस्पताल को बनाया जाएगा कोविड अस्पताल

सूरजपुर में कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग अब SECL बिश्रामपुर के केंद्रीय अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल में बदलने जा रहा है. कलेक्टर, एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिश्रामपुर पहुंचकर केंद्रीय अस्पताल का निरीक्षण किया है.

Last Updated : Sep 1, 2020, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details