छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

करोड़ों की लागत से महान नदी पर 2 बार बना पुल, बारिश ने खोल दी पोल

करोड़ो की लागत से तैयार किए गए महान नदी पर बने पुल की हालत खराब है. भारी बारिश ने नव निर्माण पुल की पोल खोल कर रख दी है. इस पर विधायक का कहना है कि यह पुल भाजपा के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा. जिसे कांग्रेस की सरकार में फिर से निर्माण किया जाएगा.

By

Published : Jul 3, 2019, 5:00 PM IST

Updated : Jul 3, 2019, 6:07 PM IST

बारिश ने खोल दी महान नदी की पोल

सूरजपुर :बारिश अच्छे-अच्छों की पोल खोल देती है. 3 करोड़ की लागत से तैयार किए गए अंबिकापुर बनारस पुल की हालत बद से बदतर है. बारिश में पानी के उफान के कारण पुल पूरी तरह से डूब चुका है. ग्रामीण बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हैं.

बारिश में बह जाता है महान नदी पर बना पुल

दरअसल, प्रतापपुर ब्लॉक के अंबिकापुर बनारस मार्ग का महान नदी पुल करोड़ों की लागत से बना था, जो तीन साल पहले ही तेज बारिश में ढह गया और भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी. आनन-फानन में तीन करोड़ की लागत से दूसरा पुल तैयार किया गया, जो इस बारिश में भी डूबा हु्आ है. इस कारण आवागमन पूरी तरह से बाधित है. वहीं स्कूली बच्चों को भी स्कूल जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

इस वक्त गांव की हालत कुछ ऐसी है कि स्मार्ट सिटी और विकास की होड़ में भी यहां के लोगों को नांव से सफर करना पड़ रहा है. इस पर शिक्षा मंत्री और प्रतापपुर विधानसभा के विधायक डॉ. प्रेमसाय का कहना है कि महान नदी पुल को भाजपा सरकार ने कभी ठीक से नहीं बनाया. साथ ही भाजपा पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे थे. उन्होंने कहा कि पुलिया का निर्माण नए सिरे से किए जाएगा.

Last Updated : Jul 3, 2019, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details