छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में तेजी से हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन का काम

By

Published : Feb 14, 2021, 3:35 AM IST

सूरजपुर में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है. 22 सेंटरों में वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

Corona vaccination work is done rapidly in Surajpur
सूरजपुर में तेजी से हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन का काम

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है. सूरजपुर जिले में भी कोविड-19 वेक्सीनेशन का तेजी से चल रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान भी कम हो रही है. बढ़ते आंकड़ो की रफ्तार पूरी तरह से धीमी हो चुकी है. जिले के 22 सेंटरों में वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

फिलहाल जिले में स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जा रहा है. अबतक 7 हजार 794 हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जा चुका है. 15 फरवरी तक 9 हजार लोगों को टीका लगाने का टारगेट था. लेकिन फिलहाल टारगेट की प्रक्रिया को खत्म कर दिया गया है. ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्करों को जागरूक कर रही है.

टीकाकरण के तीसरे चरण में फील्ड वर्करों को लगाया जा रहा टीका

कोरोना की रफ्तार धीमी

वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद से देखा जा रहा है कि कोरोना मरीजों के पहचान काफी कम हो गया है. बहुत ही कम संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. फिलहाल जिले में 6446 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 6342 मरीज ठीक हो चुके हैं. 58 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं 46 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई है. कोरोना वैक्सीनेशन के दौर में भी जिला प्रशासन लोगों को मास्क लगाने और कोरोना रोकथाम के नियमों के पालन करने की अपील कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details