छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 13, 2021, 5:10 PM IST

Updated : May 13, 2021, 5:20 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर में घंटों सड़क पर 6 महीने के बच्चे को लेकर भटकती रही कोरोना पॉजिटिव महिला

सूरजपुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से कोरोना संक्रमित महिला अपने 6 महीने के बच्चे को लेकर घंटों सड़क पर भटकती रही. नियाडीह गांव की रहने वाली महिला और उसका बच्चा संक्रमित आने के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती होने आए थे. जिन्हें अस्पताल में भर्ती होने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा.

Health Department Negligence
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही

सूरजपुरःबढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कोविड सेंटर से अव्यवस्था की तस्वीरें भी सामने आने लगी है. गुरुवार को रुनियाडीह गांव की एक कोरोना पॉजिटिव महिला अपने 6 महीने के बच्चे के साथ कोविड सेंटर के बाहर घंटों इंतजार करती रही. लंबे इंतजार के बाद स्थानीय लोगों की पहल पर महिला और उसके बच्चे को कोविड सेंटर में एडमिट किया गया.

सूरजपुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने

क्या है पूरा मामला ?

सूरजपुर के रुनियाडीह गांव की महिला अपने 6 महीने के बच्चे के साथ कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उसे स्वास्थ्य अमले की टीम ने कोविड सेंटर सूरजपुर भेज दिया. महिला अपने बच्चे के साथ कोविड सेंटर के बाहर चिकित्सकों के इंतजार में भटकती रही, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. कोविड सेंटर के अव्यवस्था के चलते महिला के आंखों से आंसू तक छलक पड़े. कई घंटों के इंतजार के बाद कुछ स्थानीय लोगों की पहल पर महिला को कोविड सेंटर में भर्ती किया गया.

सूरजपुर कोविड 19 हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगा रहे मरीजों के परिजन

कोविड सेंटर में अव्यवस्था का आलम

कोविड सेंटर के बाहर भटकती महिला और नवजात बच्चे को चिकित्सकों ने बहर आकर देखा. इसके बाद कोविड सेंटर में एडमिट कराया. जहां कोविड अस्पताल के अव्यवस्था की बदहाली देख कोरोना संक्रमित महिला खुद के और अपने बच्चे के इलाज को लेकर चिंतित है. उस कोविड सेंटर के बाहर उसे घंटों भटकना पड़ रहा है और मदद के लिए लोगों का गुहार लगानी पड़ रही है. हालांकि बाद में चिकित्सकों ने महिला और नवजात शिशु को एडमिट कर लिया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मामले को लेकर मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं.

Last Updated : May 13, 2021, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details