छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर में कोरोना की दस्तक, एक ही परिवार में दो एक्टिव केस

Corona Patient in Surajpur छ्त्तीसगढ़ के सूरजपुर में दो कोरोना मरीज मिले हैं.जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अब अलर्ट मोड पर है. लोगों से कोविड गाइडलाइन पालन करने की अपील की जा रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 4, 2024, 1:11 PM IST

Updated : Jan 4, 2024, 1:21 PM IST

Corona Patient in Surajpur
सूरजपुर में कोरोना की दस्तक

सूरजपुर में कोरोना की दस्तक

सूरजपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना पांव पसार रहा है. सूरजपुर जिले में भी कोरोना के दो मरीज मिलने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.बात यदि पूरे प्रदेश की करें तो एक बार फिर से कोरोना संक्रमण फैलता हुआ दिख रहा है.

आइसोलेशन में कोरोना संक्रमित :आपको बता दें कि सूरजपुर में अब तक कोरोना का कोई भी एक्टिव केस नही था. लेकिन एक साथ दो संक्रमितों की पहचान होने के बाद जिले में एक्टिव केसेस की संख्या बढ़ने की आशंका है. कोरोना संक्रमितों को फिलहाल आईसोलेशन में रखा गया है.

रैपिड एंटीजेन टेस्ट रिपोर्ट में मिले मरीज :कोरोना संक्रमण का केस मिलने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरएस सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में रोजाना 100 सैंपल्स की जांच की जा रही है.जो भी सर्दी और खांसी के मरीज आते हैं उनका तुरंत रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जाता है.इसी में दो मरीजों की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

''प्रतापपुर के एक ही परिवार के दो व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.जिन्हें आईसोलेशन में रखा गया है. फिलहाल मरीजों की स्थिति अभी ठीक है.'' आरएस सिंह,सीएमएचओ

प्रशासन ने की लोगों से अपील : कोरोना केस मिलने के बाद अब लोगों से अपील की जा रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और हाथों को बार-बार धोने के साथ सैनिटाइज करना ना भूले. किसी भी संक्रमित व्यक्ति से दूरी बनाए रखें जिससे संक्रमण ना फैल सके.फिलहाल जिले में कोविड के नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है.

बढ़ रही मरीजों की संख्या : छत्तीसगढ़ में कोरोना के 120 एक्टिव केस हैं. रायगढ़, दुर्ग, रायपुर, बेमेतरा, कोरिया, सारंगढ़ और सूरजपुर में मिले. जिनमें रायगढ़ में 7, दुर्ग में 6, कोरिया में 2, सूरजपुर में 2, बेमेतरा, रायपुर और सारंगढ़ में 1-1 कोरोना मरीज की पुष्टि हुई. कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है.

Rashifal : दैनिक राशिफल में जानिए आज कैसा बीतेगा आपका दिन
छत्तीसगढ़ में ठंड का कहर, हरियाणा के पास बने चक्रवात के कारण बारिश की संभावना
सूरजपुर में बाघ की एंट्री से दहशत में ग्रामीण
Last Updated : Jan 4, 2024, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details