छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निर्देश पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने CMHO और स्वच्छता निरीक्षक डॉ. आर एस सिंह और अस्पताल में खाने की व्यवस्था कराने वाले लक्ष्मी स्वसहायता समूह की अध्यक्ष के साथ चर्चा भी की.

By

Published : Aug 29, 2020, 12:17 PM IST

surajpur covid 19 hospital
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

सूरजपुर:स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अपनी टीम के साथ सूरजपुर जिला अस्पताल पहुंचे और पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने CMHO और स्वच्छता निरीक्षक डॉ. आर एस सिंह और अस्पताल में खाने की व्यवस्था कराने वाले लक्ष्मी स्वसहायता समूह की अध्यक्ष के साथ चर्चा की. साथ ही उनको अस्पताल में होने वाली समस्याओं और मरीजों से मिलने वाली शिकायतों के बारे में जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

दौरे के बाद CMHO ने दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

इस पर CMHO ने कर्मचारियों को व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए है. इसके साथ ही अस्पताल में खाने की व्यवस्था, शौचालय और साफ-सफाई की व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए गए है. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अश्वनी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य व्यवस्था जल्द ही अस्पताल टीम की ओर से से सुधार ली जाएगी, ताकि मरीजों को सही सुविधा मिल सके. इस दौरान एल्डरमैन मनोज डालमिया, युवा कांग्रेस अध्यक्ष जफर हैदर, पार्षद संतोष सोनी, विधायक प्रतिनिधि आकाश साहू, जिला महासचिव नैतिक अग्रवाल और रेहान हाशमी ने भी कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण किया. साथ ही स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

पढ़ें:मोदी सरकार पर बरसे संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

कई मरीजों ने स्वास्थ्य मंत्री से की थी शिकायत

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

बता दें कि सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल के संबंध में कई मरीजों ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को कोविड अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत की थी. शिकायत मिलने के बाद संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अश्वनी सिंह को सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल के समस्याओं के संबंध में निर्देश दिए थे.

पढ़ें:COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कुल मरीजों की संख्या 25 हजार 988, अब तक 251 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 1 हजार 25 कोरोना मरीजों की पहचान

जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कुल 1 हजार 25 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 502 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 27 हजार 13 है. साथ ही स्वस्थ होने के बाद अब तक 15 हजार 109 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जबकि 11 हजार 653 एक्टिव केस हैं. शुक्रवार को 6 लोगों की डेथ हुई है. साथ ही अब तक कोरोना वायरस से छत्तीसगढ़ में 251 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details